https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 19 जून 2020

कोरोना से लड़ाई हेतु जिले को मिला एक और अस्त्र,अब जिले में होगी कोरोना की जाँच

कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय में ट्रू नॉट मशीन का किया उद्घाटन

अनूपपुर। कोरोना संक्रमण से लड़ाई के लिए जिला सतत रूप से अपनी क्षमताओं में वृद्घि कर रहा है। आइसोलेशन वार्ड, कोविड केयर सेंटर की क्षमता एवं ऑक्सिजन सुविधा युक्त बेड में वृद्घि के साथ कोरोना से लड़ाई में कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर के प्रयासों से जिला चिकित्सालय में ट्रू नॉट मशीन की स्थापना के साथ एक और सौगात मिल गई है।

इस मशीन के स्थापित होने से अब संदिग्ध कोरोना प्रकरणों की जाँच जिले में ही की जा सकेगी। मरीजो के सैम्पल अब जॉंच के लिए जबलपुर भेजने की आवश्यकता नही होगी। इससे जॉंच के लिए लगने वाले समय की बचत होगी।

शुक्रवार की शाम को कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय में ट्रू नॉट मशीन का फीताकाट कर उद्घाटन किया। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बीडी सोनवानी, सिविल सर्जन डॉ.एससीराय, नोडल अधिकारी डॉ आरपी श्रीवास्तव, डॉ.एसआरपी द्विवेदी सहित अन्य चिकित्सा अधिकारी, नर्सिंग स्टाफ एवं सहायक अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग की समस्त टीम को शुभकामनाएँ देते हुए निर्देश दिए कि फीवर क्लीनिक में आने वाले मरीजों, एनसीडी से पीडि़त व्यक्तियों तथा वृद्घ जनो की सक्रिय निगरानी करें। प्रारम्भिक स्तर पर कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान संक्रमण के नियंत्रण हेतु अहम है। इसके साथ ही आपने आमजनो से अपील की है कि समस्त सुरक्षा उपायों को अपनाकर कोरोना संक्रमण से लड़ाई में शासन प्रशासन को सहयोग करें।

सिविल सर्जन डॉ एससी राय ने बताया कि ट्रू नॉट मशीन के माध्यम से 24 घंटे में 45 सैम्पल की जॉंच की जा सकती है। मशीन के संचालन हेतु लैब टेक्निशंस को प्रशिक्षित किया जा चुका है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...