https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 17 जून 2020

हूटर, सायरन, ढोल एवं फायर ब्रिगेड के माध्यम से टिड्डी दल को किया सीमा से बाहर

प्रशासन,पुलिस अमले ने तेज आवाज एवं कीटनाशक का किया छिड़काव

अनूपपुर। पड़ोसी जिले डिंडोरी में टिड्डी दल के होने की सूचना प्राप्त होते ही अनूपपुर जिले में प्रशासन, पुलिस, कृषि एवं ग्रामीण विकास विभाग अमला पूरी मुस्तैदी के साथ सीमा की सुरक्षा में विगत 2 दिनो से लगा हुआ है। बुधवार को टिड्डी दल का मूवमेंट जिले में होते ही प्रशासन, पुलिस, कृषि एवं ग्रामीण विकास विभाग के संयुक्त दल ने हूटर, सायरन, ढोल आदि के माध्यम से तेज आवाज करके एवं फायर ब्रिगेड के माध्यम से कीटनाशक का छिड़काव कर टिड्डी दल को सीमा से बाहर खदेड़ा गया।

उल्लेखनीय है कि यह दल विगत दिवस ग्राम इटौर की सीमा में देखा गया था,बुधवार को यह ग्राम हर्री, अमदरी, तरंग होता हुआ पयारी पहुंचा जहां पर प्रशासन, पुलिस के संयुक्त दल एवं स्थानीय जनो के संयुक्त प्रयास से जिले के बाहर भेज दिया गया है। उप संचालक कृषि एनडी गुप्ता ने बताया कि टिड्डी दल में बिखराव हो गया है और वह छोटे-छोटे समूहों में बँटकर सीमा से बाहर चला गया है। हालाँकि किसी भी सम्भावित वापसी को दृष्टिगत रखते हुए अब भी नजर बनाकर रखे है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...