https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 23 जून 2020

राजेन्द्रग्राम-अमरकंटक मार्ग रपटा में चढ़ा पानी,मार्ग रहा अवरूध

निर्माणाधीन पुलिया में बना डायर्वसन भी पानी के बहाव में बहा

अनूपपुर। बारिश के कारण २३ जून को पुष्पराजगढ़ विकासखंड से बहने वाली जोहिला नदी में उफान आ गई। जिसके सम्पर्क से जुड़ी क्षेत्र के नालों पर बनी रपटों पर भी पानी उफान मारते भर आया। उफान की चपेट में आने से राजेन्द्रग्राम-अमरकंटक मुख्य मार्ग पर राजेन्द्रग्राम मुख्यालय से चंद मीटर की दूरी गायत्री मंदिर के पास बने रपटा भी पानी में डूब गया। राजेन्द्रग्राम-दमहेड़ी मार्ग पर निर्माणाधीन पुलिया के लिए बनाए गए डायर्वसन मार्ग भी पानी के बहाव में मिट्टी कटकर बह गई। जिसके कारण दोनों स्थानों पर दोनों दिशाओं से आवाजाही पूरी तरह बंद हो गई। इस दौरान स्थानीय लोगों को अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ, शाम तक सपाट दिखने वाले नालों में सुबह अचानक बाढ़ जैसी तस्वीर कैसे सामने आ गई। लोग बाढ़ आने की बात कह आश्चर्यचकित हो गए।

घटना की सूचना एसडीएम पुष्पराजगढ़ को दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम विजय कुमार डहेरिया सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने वाहन चालकों व स्थानीय लोगों से पानी उतरने के बाद ही रपटा पार करने की समझाईश दी। हालांकि पानी उतरने में समय लगा,  सुबह से लगातार उफानमार रहा पानी धीरे-धीरे कम हो गया। गायत्री मंदिर के पास दोपहर बाद पानी उतरा और फिर रपटा आम लोगों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया।

वहीं राजेन्द्रग्राम-दमहेड़ी मार्ग पर डायवर्सन के बह जाने तथा पुलिया बन चुके होने पर एसडीएम ने पुलिया को यातायात के लिए खुलवा दिया। बताया जाता है कि पुलिया का कार्य लगभग पूरा हो चुका था, लेकिन उसके नीचे डायवर्सन के लिए बनाए गए अस्थायी मार्ग से लगातार पानी अवरूद्ध हो गई थी, जो अचानक जोर मारते हुए उपर से बहने लगी। अब दोनों स्थानों पर यातायात सामान्य रूप संचालित हो रही है। लेकिन अचानक बाढ जैसी हालात देखकर ग्रामीणों के मन में अब भी भय का माहौल बना हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...