https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 15 जून 2020

ठेकेदार ने श्रमिकों को किया बाहर,वापस लेने की मांग

ठेका मजदूर संघ ने दी आन्दोलन की चेतवनी

चचाई। अमरकंटक ताप विद्युत गृह में दिनों दिन ठेकेदारों की मनमानी के आगे प्रबंधन बौना नजर आ रहा हैं, कार्य से निकाले गये श्रमिकों ने आत्महत्या की चेतावनी के बाद भारतीय ठेका मजदूर संघ चचाई ने दी आंदोलन की चेतावनी दी है। ठेकेदार और अधिकारीयों की मिलीभगत से श्रमिकों की मजदूरी से आधा हिस्सा वापस लिया जा रहा हैं और न देने पर कार्य से निकाला जा रहा हैं। मेसर्स बालाजी कंस्ट्रक्शन के ठेकेदार रामकृष्ण सोनी ने मार्च माह में संचालन तीन कार्य मिलने पर सभी श्रमिकों से डीलिंग कर मजदूरी वापस लेने की बात की और जो वर्षों से वहाँ कार्यरत श्रमिकों ने जैसे दीपक यादव,सन्तोष कोरी,मोहन रजक ने कहा कि हम अपनी मजदूरी में से हिस्सा नही लौटायेंगे तो ठेकेदार ने उन्हें कार्य से बाहर कर दिया।

जबकि श्रमायुक्त के आदेश में वैश्विक महामारी के काल मे किसी भी श्रमिक को कार्य से न निकाला जाये, इस आदेश का असर नही हुआ। इस बात की शिकायत उक्त प्रबंधन एवं जिले के उच्च अधिकारियों से की तब भी कोई सकारात्मक निर्णय नही निकला। श्रमिकों के परिवार को भूखे मरने की नोबत आ गई। इससे मजबूर होकर श्रमिकों ने प्रमुख सचिव ऊर्जा,प्रबन्ध संचालक म.प्र.पॉवर जनरेटिंग कंपनी,कलेक्टर,पुलिस अधीक्षक अनूपपुर को सूचना देकर 20 जून को पॉवर हाऊस के मुख्य द्वार पर आत्मदाह करने की चेतावनी दी हैं। जिसपर भारतीय ठेका मजदूर संघ चचाई ने अमरकंटक ताप विद्युत गृह प्रबंधन और जिला दंडाधिकारी को पत्र लिख तीनों श्रमिकों को कार्य पर रखवाने का आग्रह किया हैं,और यदि श्रमिकों को कार्य पर नही रखा गया तो 18जून से काम बंद आंदोलन करने की बात कही हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...