https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 15 जून 2020

जिले में 8 फीवर क्लिनिक में अब तक 9137 मरीजों की हुई स्वास्थ्य जाँच,415 किए गये होम आइसोलेट

सर्दी,खाँसी,बुखार,गले में दर्द एवं श्वांस लेने में तकलीफ है फीवर क्लीनिक में करें सम्पर्क

अनूपपुर। कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा नागरिकों की सघन स्क्रीनिंग की जा रही है तथा एहतियात के तौर पर संभावित लक्षणों वाले व्यक्तियों की जाँच हेतु पृथक से फीवर क्लिनिक संचालित हैं। ताकि सामान्य मरीजों से बुखार, खांसी, गले में दर्द, श्वांस लेने में तकलीफ जैसी परेशानी वाले व्यक्तियों का सम्पर्क न हो।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बीडी सोनवानी ने बताया कि जिले में वर्तमान में 8 फीवर क्लिनिक संचालित हैं। जिनमे बुखार, खांसी, गले में दर्द, श्वांस लेने में तकलीफ जैसी परेशानी वाले मरीजों का पृथक से इलाज किया जाता है। जिसमे अब तक फीवर क्लिनिक में 9137 मरीजों का इलाज किया गया है एवं स्वास्थ्य जाँच में संदिग्ध पाए जाने पर 415 व्यक्तियों को होम आइसोलेशन एवं 161 व्यक्तियों के सैम्पल जाँच हेतु भेजे जा चुके हैं।

इसके साथ ही उक्त व्यक्तियों में से डायबिटीज की समस्या वाले 533 व्यक्तियों, उच्च रक्तचाप की शिकायत वाले 402 व्यक्तियों, साँस लेने में तकलीफ वाले 30 व्यक्तियों, हृदय सम्बंधी व्याधि वाले 16 व्यक्तियों एवं 655 गर्भवती महिलाओं का चिह्नांकन किया गया है एवं नियमित रूप से फॉलोअप लिया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने आमजनो से अपील की है कि उन्हें अगर बुखार, खांसी, गले में दर्द, श्वांस लेने में तकलीफ जैसी परेशानी है तो स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित फीवर क्लीनिक पर सम्पर्क कर अपनी स्वास्थ्य जाँच करवाएँ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...