https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 27 मार्च 2018

सामाजिक विकास के लिए सभी का सहयोग आवश्यक-प्रो.आलोक श्रोत्रिय



विश्व सामाजिक कार्य दिवस पर इंगांराजवि में प्रतियोगिताएं आयोजित
 
अनूपपुर इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय अमरकटंक के सामाजिक विज्ञान संकाय के तत्वावधान में विगत दिवस विश्वविद्यालय में विश्व सामाजिक कार्य दिवस विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित कर मनाया गया। इस अवसर पर समाज के सर्वांगीण विकास के लिए सभी के सहयोग को आवश्यक बताते हुए छात्रों से मिलकर स्वस्थ समाज की नींव रखने का आह्वान किया गया।
समाज और वातावरण के बेहतर विकास को समर्पित इन कार्यक्रमों के अंतर्गत सबसे पहले कैम्पस में सफाई अभियान चलाया गया। इसके बाद पोस्टर, भाषण प्रतियोगिता, फोटोग्राफी और रंगोली की प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीन (अकादमिक) प्रो. आलोक श्रोत्रिय ने कहा कि बिना एक-दूसरे के सहयोग के समाज प्रगति नहीं कर सकता है। ऐसे में सभी वर्गों को साथ मिलकर विकास के पथ पर आगे बढना होगा। उन्होंने छात्रों से संयुक्त विकास कार्यक्रम आयोजित करने का आह्वान किया। इस अवसर पर विजयी छात्रों को पुरस्कृत किया गया।
कार्यक्रम में कृष्णामनी भागाबती के निर्देशन में नुक्कड नाटक प्रस्तुत किया गया। दिव्या के.ने विश्व सामाजिक कार्य दिवस पर प्रकाश डाला। डॉ. रमेश एम. ने विभाग द्वारा सामाजिक विकास के लिए किए जा रहे कार्यों पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में डॉ. नागालिंगम एम.सहित बडी संख्या में शिक्षकों और छात्रों ने भाग लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...