https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 20 मार्च 2018

पटवारी को निलंबित तथा राजस्व निरीक्षक की विभागीय जांच के कलेक्टर ने दिए निर्देश

जनसमस्या निवारण शिविर में ९२ आवेदन में से २० का मौके किया गया निराकरण
अनूपपुर। जल संरक्षण एवं संवर्धन आज की आवश्यकता है। जल संरक्षण कार्य में शासन तो प्रयास कर ही रहा है। इस कार्य में आम जनता की सहभागिता भी उतनी ही जरूरी है। आज की आवश्यकता है कि जीवित जल स्त्रोतों की एक-एक बूंद बचाकर भीषण गर्मी के दौरान निस्तार एवं पशुधन के उपयोग हेतु आगे आना चाहिए। लगातार भू-जल स्तर के दोहन से भू-जल स्तर में गिरावट दर्ज की जा रही है। लगातार ट्यूबवेल फेल हो रहे हैं। धीरे-धीरे पेयजल संकट की शिकायतें ब$ढती जा रही हैं। इन समस्याओं का निदान जन सहयोग के माध्यम से ही संभव है। उक्ताशय के विचार कलेक्टर ने गत दिवस पुष्पराजगढ़ जनपद पंचायत के ग्राम तरंग में स्थित माध्यमिक शाला परिसर में ग्राम पंचायत खम्हरौध, तरंग एवं पयारी के लोग ब$डी संख्या में उपस्थित थे।
कलेक्टर ने पेयजल की समीक्षा करते हुए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे ग्रामीण क्षेत्रों का सघन भ्रमण कर आवश्यकतानुसार पेयजल संकट का समाधान सुनिश्चित करें। आपने सरई में तालाबों के गहरीकरण तथा तरंग में स्टॉप डेम की सफाई एवं बोरी बंधान कर जल संग्रहण के निर्देश दिए। जनसमस्या निवारण शिविर में विभिन्न विभागों के अधिकारियों द्वारा प्राप्त आवेदनों पर की गई कार्यवाही की जानकारी दी गई। शिविर में ९२ आवेदन में से २० आवेदनों का मौके पर ही निराकरण किया गया। कलेक्टर ने ग्रामीणों की शिकायतों पर तरंग के पटवारी हरीश पवेल को निलंबित करने तथा राजस्व निरीक्षक के विरूद्घ विभागीय जांच शुरु करने के निर्देश संबंधित एसडीएम एवं तहसीलदार को दिए। तहसीलदार पुष्पराजग$ढ ने मौके पर ही कोर्ट लगाकर तीन आवेदनों का निराकरण किया।
जनसमस्या निवारण शिविर में अपर कलेक्टर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ. आर.पी. तिवारी, एसडीएम पुष्पराजग$ढ बालागुरु के., मुख्य चिकित्सा एवं स्वा. अधिकारी डॉ. आर.पी. श्रीवास्तव, उप संचालक कृषि एन.डी. गुप्ता, कार्यपालन यंत्री लो.स्वा.यांत्रिकी एच.एस. धुर्वे, कार्यपालन यंत्री जल संसाधन सी.एम. शुक्ला, महिला सशक्तिकरण अधिकारी मंजूषा शर्मा, जिला आपूर्ति अधिकारी विपिन पटेल, तहसीलदार पंकज नयन तिवारी, सीईओ जनपद पंचायत आर.पी.त्रिपाठी, सहायक यंत्री डी.एस.भदौरिया, उपयंत्री अभिषेक श्रीवास्तव सहित विभिन्न विभागों के खण्ड स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

७ रोगियों का किया गया उपचार

ग्राम तरंग शिविर में स्थित माध्यमिक शाला परिसर में मुख्य चिकित्सा एवं स्वा. अधिकारी डॉ.आर.पी. श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य शिविर में मौसमी बीमारियों, सर्दी, जुकाम से पीिडत ९७ रोगियों का स्वास्थ्य परीक्षण कर मौके पर नि:शुल्क उपचार किया गया। शिविर में खण्ड चिकित्सा अधिकारी तथा चिकित्सा अधिकारी एवं सहयोगी स्टॉफ ने सहयोग प्रदान किया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...