https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 24 मार्च 2018

एसईसीएल की वादा खिलाफी से नाराज बैशखिया बाई आत्मदाह की दीचेतावनी



अनूपपुर एसईसीएल जमुना कोतमा क्षेत्र के आमाडांड खुली खदान में नौकरी पाने की उम्मीदों तथा कॉलरी द्वारा पिछले 8 सालों से नौकरी नहीं देने से नाराज महिला बैशखिया बाई प्रजापति पति भारत लाल प्रजापति ने निमहा आमाडांड के अनशन स्थल पर ही आत्मदाह करने की चेतावनी दी है। इस सम्बध में महिला ने कलेक्टर को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि उसके पति भारतलाल प्रजापति पिता घांसीराम प्रजापति ग्राम निमहा के नाम वर्ष 2010 में रोजगार स्वीकृति प्राप्त हुई थी। सम्पूर्ण कार्रवाई के बाद मेडिकल में पति की आंख के कारण अनफिट बताया गया तथा रोजगार दिए जाने में कॉलरी द्वारा परेशान किया जाता रहा। 3 वर्ष पति को लकवा मार दिया, इसमें पति का पूर्ण शरीर अपंग हो गया। जिसके कारण घर की पूरी जिम्मेदारी मेरे द्वारा ही निर्वहन किया जा रहा है। लेकिन कॉलरी द्वारा मकान सहित मेरी पूरी जमीन पूर्व में ही अधिग्रहित कर ली गई है। कॉलरी द्वारा पति की जगह मुझे नौकरी दिए जाने का आश्वासन दिया गया और मेरे द्वारा समस्त कागजात कॉलरी को सौंपी गई, बावजूद कॉलरी प्रबंधन नौकरी नहीं प्रदाय कर रही है। आर्थिक तंगी के कारण मैं परेशान होकर टूट चुकी हूं और अपनी मांगों में पिछले नवम्बर माह से अनशन पर बैठी हूं। वहीं महिला ने अपने शिकायती पत्र में लिखा है कि अगर कॉलरी उसे 30 मार्च तक नौकरी नहीं देती है तो वह 31 मार्च की दोपहर अनशन स्थल पर ही आत्मदाह करेगी, जिसकी समस्त जिम्मेदारी कॉलरी और जिला प्रशासन की होगी।  
इनका कहना है
मै सभी दस्तावेज देख कर ही बता पाऊंगा कि पीडिता को नौकरी मिल पाएगी या नहीं।
ए.के. पांडेय, महाप्रबंधक जमुना कोतमा क्षेत्र

इनका कहना है
हाई कोर्ट के आदेश पर कलेक्टर द्वारा  31 मार्च को ग्राम कुहका, निमहा में शिविर लगाया जाएगा जिसमें पात्र हितग्राही को ही रोजगार दिया जाएगा।
अजीत सिंह सोडा, डिप्टी जीएम जमुना कोतमा क्षेत्र

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

संजीवनी अस्पताल में डेंगू से युवक की मौत,डेंगू के 5 मरीज जिला चिकित्सालय में भर्ती

चार मरीज हैदराबाद से तो दो मरीज पुणे से लौटे थे वापस  अनूपपुर। जिला चिकित्सापलय अनूपपुर में डेंगू के 5 केस सामने आ चुके हैं। जिसमें 1 डेंगू ...