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सोमवार, 9 जुलाई 2018

सीएम हेल्पलाइन के लंबित प्रकरणों के निराकरण हेतु बेहतर कार्यप्रणाली के दिए निर्देश

अनूपपुर। समय सीमा की साप्ताहिक समीक्षा बैठक मे सीएम हेल्पलाइन के लंबित प्रकरणों के समाधानकारक एवं संतोषजनक निराकरण हेतु व्यवस्थित कार्ययोजना बनाने, कोई आवेदन मांग है अथवा आवेदनकर्ता अपात्र है तो विधिवत टीप अंकित कर प्रकरण को अग्रेषित करने कलेक्टर अनुग्रह पी ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि बिना विचारण किसी मामले का अग्रेषित होना अथवा टीप का स्पष्ट न होना संबंधित अधिकारी की कार्य के प्रति लापरवाही एवं उदासीनता को निरूपित करता है। ऐसे प्रकरणों मे संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध नियमानुसार कठोर दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी। नए समग्र आईडी के कारण पात्रता पर्ची मिलने मे हो रही देरी का संज्ञान लेते हुए कलेक्टर ने जिला खाद्य अधिकारी को पंचायत विभाग के अधिकारियों से संपर्क कर विषमताओं को शीघ्र दूर करने, जिले को खुले मे शौच मुक्त करने हेतु विभिन्न विभागो को सौपी गई जिम्मेदारियो की समीक्षा, सीएम हेल्प लाइन के एल-4, एल-4 लेवल एवं समाधान मे चिन्हित प्रकरणों, 300 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों मे विशेष ध्यान देकर निराकरण करने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने उर्वरको की उपलब्धता एवं उसके वितरण के संबंध मे कृषि एवं सहकारिता विभाग के अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्थाए सुनिश्चित करने के लिए कहा। बैठक मे मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ. सलोनी सिडाना, अपर कलेक्टर डॉ. आर. पी तिवारी समेत विभिन्न विभागो के अधिकारी उपस्थित रहे।

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