https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 19 जुलाई 2018

गुणवत्ता विहिन नाली निर्माण पर वार्डवासियों में आक्रोश



सड़क में फैली कीचड़ से लोगो का घर से निकलना हुआ मुश्किल
अनूपपुर। नगर के वार्ड क्रमांक १ में लगभग ९ लाख की लागत से ४०० मीटर लंबी नाली का निर्माण नपा प्रशासन द्वारा कराया जा रहा है, जहां नाली निर्माण में ठेकेदार द्वारा जेसीबी मशीन का उपयोग कर नाली के लिए खुदाई करते हुए सड़क के किनारे ही मिट्टी डाल दी, जो की बारिश में मिट्टी सड़क में फैल गई और पूरी सड़क कीचडय़ुक्त हो गया, जिसके कारण वार्डवासियों को अपने घर से निकलन मुश्किल हो गया है। वहीं वार्डवासियों ने आरोप लगाते हुए बताया कि ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य में निर्धारित मापदंडो के अनुसार निर्माण सामग्री का उपयोग किए बिना गुणवत्ता विहीन कार्य को अंजाम दिया जा रहा है।

किया जा रहा गुणवत्ता विहीन कार्य
नगर के वार्ड क्रमांक १ में ४०० मीटर लंबी नाली निर्माण कार्य में ठेकेदार द्वारा निर्धारित मापदंडो के अनुसार निर्माण समाग्री का उपयोग न कर गुणवत्ता विहीन निर्माण कार्य कराया जा रहा है, जिसके कारण नाली निर्माण में घटिया बेस डाला गया है, वहीं नगर पालिका सीएमओ आशीष शर्मा ने १८ जुलाई को कार्यो का निरीक्षण किया गया, जिस पर निर्माण कार्य में कमी पाए जाने पर ठेकेदार को निर्देशित किया गया।
कीचड़ से भर गई रोड
ठेकेदार द्वारा नाली निर्माण कार्य में जहां जेसीबी मशीन से खोदाई की गई, वहीं मिट्टी को सड़क के किनारे रख दिया गया, जहां बारिश के कारण पूरी मिट्टी सड़क में में बह कर कीचड़ युक्त हो गया है, जिसके कारण वार्ड में निवास करने वाले लोग अपने घरो से बाहर नही निकल पा रहे है। वहीं इस मार्ग से आने जाने वाले लोगो को भी परेशान होना पड़ता है। वहीं ठेकेदार राकेश गुप्ता ने बताया कि जेसीबी मशीन के माध्यम से सड़क में फैली मिट्टी को हटाया गया था, वहीं २० जुलाई को मजदूरो के माध्यम से प्रेशर मशीन से मिट्टी हटावाया जाएगा।
इनका कहना है
मेरे द्वारा नाली निर्माण का निरीक्षण किया गया, जहां पर निर्माण कार्यो में पाई गई कमी को तत्काल पूरा करने ठेकेदार को निर्देशित किया गया है।
आशीष शर्मा, सीएमओ नपा अनूपपुर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...