https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 28 जुलाई 2018

लिपिक कर्मचारियों की छठवें दिन भी हड़ताल जारी, कलेक्टर ने एफआईआर दर्ज करने के दिये निर्देश

संघ ने विधायक को सौंपा ज्ञापन
अनूपपुर। लिपिक कर्मचारियों की हड़ताल छठवें दिन भी जारी रही, आंदोलन में उतरे कर्मचारियों पर सख्ती से कार्यवाही करने के लिए जिला प्रशासन विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी किए हैं। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कलेक्टर ने 28 जुलाई 18 को निर्देश जारी किए गए हैं कि मध्यप्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ 23 जुलाई 18 से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है। विभिन्न माध्यमों से ज्ञात हुआ है कि कुछ कार्यालयों के अनिश्चितकालीन हड़ताल में शामिल लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारियों द्वारा अपने प्रभार की शाखाओं के कक्ष आलमारी की चाबियां कार्यालय में जमा नहीं कराई गई है। उन्होंने लिखा है कि आपके कार्यालय अंतर्गत ऐसे कर्मचारियों के विरूद्ध अपने समीप पुलिस थाना में एफआईआर की कार्यवाही कर कार्यालय को अवगत कराना सुनिश्चित करें। ज्ञातव्य है जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने शासन में किए गऐ विकास को लेकर आम जनता के पास जन आशीर्वाद लेने जा रहे हैं, वहीं प्रदेश भर के लिपिक कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर उतर गये हैं, जिसके चलते प्रशासनिक कार्यव्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है। इसके पूर्व कंागे्रस से पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल सिंह ने अनशन स्थल पर पहुंच कर समस्याओं को जाना वही लिपिक कर्मचारी संघ ने विधायक को अपनी मांगो का ज्ञापन सौंपा।
मध्यप्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष मनोज बाजपेयी के निर्देशानुसार विगत चार दिनों से जिले भर के कर्मचारी अनूपपुर इंदिरा तिराहे में भरी बरसात के समय टेंट लगाकर अपनी मांग मनाने में शासन, प्रशासन से लगे हैं, लेकिन इनका सुनने को कोई तैयार नहीं है, जिसे लेकर आंदोलन कारियों में दिनोंदिन आक्रोश का माहौल बनते जा रहा है। लोगों का कहना है कि जिले भर के बाबुओं के अनिश्चतकालीन हडताल में जाने से समस्त कार्यालयों की व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है, कारण कि मध्यप्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ के बैनर तले सभी विभाग के बाबू अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर विगत 6 दिन से बैठे हुए हैं। विगत वर्षों से लिपिक वर्ग अपनी मांगों को लेकर अडा हुआ है, लेकिन शासन, प्रशासन व विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों की नींद नहीं खुल रही, जिसके चलते उन्हें स्वयं का हक नहीं मिल पा रहा।

जानकारी मिली है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का 1 अगस्त 18 को अनूपपुर आगमन हो रहा है, जिसकी तैयारी कार्यकर्ता सम्मेलन के प्रदेश शासन के शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह पहुंचे थे। जहां मध्यप्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ द्वारा ज्ञापन सौंपा गया। अपनी मांग को लेकर धरना स्थल पर जिलाध्यक्ष आरबी कोल के साथ अजय मिश्रा, रवि परस्ते, महेंद्र द्विवेदी, सुरेश चंद्र शर्मा, संतोष तिवारी, सुरेंद्र सिंह, महेश कुमार दीक्षित, जितेंद्र पटेल, राकेश कुमार सोनी, शंभू कोल, कौशलेश वर्मा, मदन सिंह आर्मों, विनय कुमार मौर्य, रामचंद्र प्रजापति, प्रेमलाल रौतेल, दीपक वर्मा, कावेरी सिन्हा, शिवम पाठक, जेएल वर्मा, कौशल प्रसाद केवट, आर के यादव, शशिबाला धुर्वे, मालती श्याम, मीरा सिंह, विमला सिंह, संतोषी राठौर के साथ जिले के राजेंद्रग्राम, जैतहरी, कोतमा, अनूपपुर अंतर्गत समस्त विभाग के लिपिक कर्मचारी धरना स्थल पर बैठे हुए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...