https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 25 जुलाई 2018

भाजपा विधायक ने सचिव से की बात,कांग्रेस विधायक धरना स्थल पहुंच दिया समर्थन



लिपिक वर्गीय कर्मचारी संघ का धरना प्रदर्शन तीसरे दिन जारी
अनूपपुर। लिपिकों की ग्रेड पे उन्नयन सहित रमेश चंद्र शर्मा
समिति की अनुशंसा को लागू करने के लिए 23 जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल तीसरे दिन भी जारी रही। सैकड़ों लिपिक वर्गीय कर्मचारी ने मांगों को लेकर इंदिरा तिराहा पर धरना प्रदर्शन जारी रखा। वहीं कर्मचारी संघ ने मुख्यमंत्री से जल्द अपनी मांगों को पूरा कराने मंगलवार की दोपहर कर्मचारी संघ ने मुख्यमंत्री को सद्बुद्धि प्रदान करने पूजा और हवन का अनुष्ठान कराया। म.प्र. लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ जिला अध्यक्ष आर.बी.कोल का कहना है मांगों के पूर्ण आश्वासन के बाद भी अनिश्चितकालीन हड़ताल समाप्त किए जाएंगे।  लिपिक वर्गीय अनिश्चितकालीन हड़ताल के कारण जिलेभर के सभी शासकीय विभागों में लिपिक वर्ग से सम्बंधित सभी कार्य बंद हैं। जबकि वर्तमान सरकार ने सभी संवर्गो पर ध्यान दिया है और सभी कर्मचारी वर्गो को कुछ न कुछ मिला है। अध्यापक, पंचायत सचिव, होमगार्ड, पेंशनर, आंगनबाडी कार्यकर्ताओं का वेतन वृद्घि की गई है। 29 मई 18 में कैबिनेट में एक साथ 45 संवर्गो की ग्रेड पे ब$ढाई गई है। लेकिन लिपिक वर्ग की वेतन विसंगति का मुद्दा निरंतर शासन के ध्यान से छूटता रहा है। अभी 29 मई की कैबिनेट में जिन 46 संवर्गो की ग्रेड पे बढाई गई है उनके तत्संबंधी शासनादेश में ग्रेड पे संवर्गो की पारस्परिक सापेक्षता के आधार पर बढाई जाना उल्लेखित किया गया है। लेकिन यह अत्यंत विरोधाभाषी है कि ४६ संवर्गो की ग्रेड पे पारस्परिक सापेक्षता के आधार पर बढाई जाती है और लिपिक के मामले में पारस्परिक सापेक्षता के सिद्घांत को लागू नहीं किया जाता।

मांगों के समर्थन में विधायक, भोपाल अधिकारियों से की बात
एक ओर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों व आगामी दिनों मुख्यमंत्री के अनूपपुर आगमन को देखते हुए बुधवार को अनूपपुर भाजपा विधायक रामलाल रौतेल तथा पुष्पराजगढ़ विधायक कांग्रेस फुंदेलाल सिंह मार्को धरना स्थल पहुंचे, जहां मांगों पर अपना समर्थन जताते हुए उनकी समस्याओं को सुना। इस दौरान रामलाल रौतेल ने भोपाल वरिष्ठ पदाधिकारियों से बातचीत कर मामले के जल्द निराकरण की अपील की। वहीं विधायक फुंदेलाल ने मुख्यमंत्री के समक्ष मामले को रखने का आश्वासन दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...