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सोमवार, 16 जुलाई 2018

प्रकरणो के निराकरण मे दे संवेदनशीलता का परिचय - कलेक्टर

अनूपपुर। कलेक्टर अनुग्रह पी ने समस्त जिलाधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि सीएम हेल्प लाइन मे प्राप्त आवेदनो का निराकरण समय से एवं पूरी संवेदनशीलता के साथ करें। आवेदनो मे प्राप्त गंभीर समस्याओं जैसे मुआवजे की राशि का न मिलना, प्रा.तिक आपदाओं से संबन्धित गंभीर मुद्दों मे त्वरित कार्यवाही कर उनका निदान करना सुनिश्चित करे। आपने समाधान एक दिन के चिन्हित विषयो एवं ३०० दिन से अधिक समय से लंबित शिकायतों मे विशेष ध्यान देकर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। सेवाओं का सही समय मे प्रदाय हर शासकीय सेवक का धर्म है इसमे किसी भी प्रकार की लापरवाही अथवा उदासीनता अस्वीकार्य है। लोक सेवा गारंटी अधिनियम मे चिन्हित सेवाओं के समय मे प्रदान न करने पर सभी संबंधितों पर नियमानुसार कठोर दंडात्मक कार्यवाही की जावेगी। ऐसे मामलों मे हुई लापरवाही पर अधिकारी किसी भी प्रकार की उदारता की अपेक्षा न करे। सेवाओं की प्राप्ति हर हितग्राही का अधिकार और शासकीय सेवक का कर्तव्य है। इसके पालन मे किसी भी प्रकार की विसंगति आने पर संबन्धित कठोर दंड का भागी होगा।

                 

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