https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 10 अगस्त 2023

अमरकंटक में बनेगा मां नर्मदा दिव्यलोक नये अमरकंटक की होगी बसाहट- शिवराज सिंह चौहान

मृत्युजंय आश्रम में स्वामी हरिहरानंद जी से भेंट उपरांत मुख्यमंत्री ने की घोषणा

अनूपपुर/अमरकंटक। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लाडली बहना सम्मेलन में शामिल होने अनूपपुर आगमन से पूर्व मां नर्मदा उद्गम स्थल अमरकंटक को शक्तिधाम कारीडोर के रुप में विकसित करने की उठी मांग को संज्ञान में लेते हुए दौरे के दूसरे दिन गुरूवार को अमरकंटक के मृत्युंजय आश्रम मे भाजपा कार्यकर्ताओं के सम्मेलन मे अमरकंटक को शक्तिधाम कारीडोर बनाने की घोषणा की। इससे पहले वह नर्मदा मन्दिर पहुंचे और वहाँ विधिवत पूजा अर्चना करने के बाद मृत्युंजय आश्रम में महामंडलेश्वर स्वामी हरिहरानंद जी महाराज जी से भेंट करने पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री ने अमरकंटक सहित मध्यप्रदेश के अन्य महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा की।

स्वामी हरिहरानंद जी ने मुख्यमंत्री से नर्मदा मन्दिर अमरकंटक को शक्तिधाम के रुप में विकसित करने की मांग की। जिसे मुख्यमंत्री ने नर्मदा मैया की कृपा बतलाते हुए तत्काल इसकी सहमति देते हुए कार्यकर्ताओं के मंचीय सम्मेलन मे करतल ध्वनि और नर्मदा मैया के जयकारों के बीच इसकी घोषणा की। उन्‍होंने कहा कि अमरकंटक में जगह सीमित है, आज मैं आप सबके समर्थन से यह घोषणा करता हूं एक नया शहर सैटेलाइट शहर अमरकंटक को बनाया जाएगा। यह सेटेलाइट शहर नीचे बनेगा जो अमरकंटक का दर्शन कर नीचे होटल, खाने-पीने के सभी तरह की दुकानें रहेंगी। 

उल्लेखनीय है कि भारत विकास परिषद के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ भाजपा नेता मनोज द्विवेदी ने भी अमरकंटक को शक्ति लोक कारीडोर बनाने की मांग करते हुए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था। मुख्यमंत्री ने अमरकंटक कारीडोर के लिये 100 करोड़ स्वीकृत करने की बात कहीं। उन्होंने अमरकंटक को पवित्र बनाए रखने के लिये उद्गम मन्दिर परिसर से दूर नये अमरकंटक नगर बनाने की भी घोषणा की। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...