https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 19 अगस्त 2023

खाना बनाते समय घर में लगी आग, किसान की जलकर खाक, मौत

अनूपपुर। जैतहरी थाना अंतर्गत पाटन गांव में शनिवार की दोपहर खेत में बने घर में आग लगने से 56 वर्षीय किसान की जलकर मौत हो गई। पुलिस शव का परीक्षण बाद पोस्‍टमार्डम हेतु जैतहरी चिकित्‍यालय में रखा गया जहां रविवार को पोस्‍टमार्डम उपरांत परिजनों को सौंप दिया जायेंगा।

घटना के संबंध में बताया गया कि मृतक किसान 56 वर्षीय लखन कोल पुत्र भोंदू निवासी पाटन अपने खेत में घर बनाकर रहता था। शनिवार की दोपहर अज्ञात कारणों से घर में आग लग गई जिसमें किसान की जलने से मुत्यु हो गई। घर में आग की लपटे उठते देख ग्राम पंचायत सरपंच को स्थानीय लोगों ने सूचना दी, जिस पर सरपंच ने इस घटना की सूचना जैतहरी पुलिस को दी। जिसके पश्चात फायर ब्रिगेड वाहन मौके पर पहुंचकर कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग शांत होने पर पुलिस ने घर के भीतर जाकर देखा तो लखन कोल आग से पूरी तरह जला हुआ था, पुलिस शव बरामद करते हुए पोस्टमार्टम के लिए जैतहरी चिकित्सालय भिजवाया गया है। जहां रविवार को शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा। मर्ग कायम करते हुए पुलिस मामले की जांच में जुट गई।

जैतहरी थाना प्रभारी रंगनाथन मिश्रा ने बताया कि मृतक अकेले ही खेत में बने घर में रहता था तथा उसका बेटा गांव के घर में रहता था। मृतक की पत्नी से उसकी अनबन होने के कारण डेढ़ वर्ष पूर्व वह अपने मायके करौंदी चली गई है। घर में ना तो बिजली थी और ना ही गैस सिलेंडर इस वजह से प्रथम दृष्टया यह प्रतीत हो रहा है कि खाना बनाते समय आग लगी होगी, इसके साथ ही पैरा का ढेर भी वहीं पर रखा हुआ था जिससे यह आग तेजी से फैल गई होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...