https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 7 अगस्त 2023

मुख्यमंत्री आगमन पर आत्मदाह करेगी स्वरूपा सिंह, पटवारी के खिलाफ कार्यवाही की मांग

 

अनूपपुर। भ्रष्ट और कानून से खिलवाड़ करने वाले पटवारी के खिलाफ कार्यवाही करने एवं न्याय की मांग की हैं न्याय नहीं मिलने पर निवासी सामतपुर वार्ड क्रमांक 1 स्वरूपा सिंह राठौर पति ललन सिंह राठौर ने 9 अगस्त को मुख्यमंत्री के आगमन के दौरान शिव मारूति मंदिर सामतपुर के के पास दोपहर लगभग 1.40 बजे आत्मदाह करने की सूचना 7 अगस्त को अनुविभागीय दंडाधिकारी अनूपपुर को दी है।

उच्च न्यायालय जबलपुर एवं न्यायालय अनुविभागीय अधिकारी अनूपपुर में विचाराधीन प्रकरण के दौरान हल्का पटवारी अनूपपुर रूप नारायण प्रजापति द्वारा अनाधिकृत रूप से खसरा में अन्य लोगो के नाम सह खातादार में जोड़ दिए जाने के बाद भी न्याय नही मिलने पर स्वरूपा सिंह राठौर कानून से खिलवाड़ करने वाले पटवारी के खिलाफ कार्यवाही करने एवं न्याय दिलाने की मांग की हैं।

प्रार्थी स्वरूपा सिंह का आरोप है कि मुख्यालय का हल्का पटवारी रूप नारायण प्रजापति द्वारा भूमि विक्रय दलालो के साथ मिलकर खसरा में हेरा फेरी करता है। उन्होने बताया कि ग्राम सामतपुर की आराजी खसरा क्रमांक 315/3 के संबंध में रामचरण बनाम स्वरूपा राठौर की अपील का मामला तहसील अनूपुर के राजस्व प्रकरण क्रमांक 409 अ6अ(2) 17-18 के पारित आदेश दिनांक 25 जून 2018 के विरूद्ध विचाराधीन है इसकी पेशी 28 जुलाई 2023 को नियत है। इन सभी पक्षकारों के बीच उच्च न्यायालय जबलपुर में प्रकरण क्रमांक एमसीसी 104812023 विचाराधीन है। दूसरा प्रकरण फलेशराम बनाम स्वरूपा राठौर का प्रकरण भी हाईकोर्ट में विचाराधीन होन के बाद भी हल्का पटवारी रूप नारायण प्रजापति ने 18 जुलाई 2023 को राजस्व प्रकरण क्रमांक 409/अ 6 अ (2) 17-18 के आदेश दिनांक 25 जून 2018 का हवाला देकर खसरा में सह खातेदार का नाम जोड़ दिया गया है। इतना ही नही पूरे मामले में प्रार्थी द्वारा लगाये गये सीएम हेल्पलाईन की शिकायत को भी उक्त आदेश का हवाला देकर बंद कर दिया गया। जिसके बाद प्रार्थी स्वरूपा सिंह राठौर ने ऐसे भ्रष्ट और कानून के साथ खिलवाड़ करने वाले पटवारी रूप नारायण प्रजापति के विरूद्ध कार्यवाही की मांग करते हुए न्याय की गुहार लगाई है। जहां न्याय नही मिलने पर उन्होने मुख्यमंत्री के आगमन पर शिव मारूति मंदिर में आत्मदाह की चेतावनी दी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...