https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 11 अगस्त 2023

सांसद प्रयास लाया रंग: बहुप्रतिक्षित मांग नागपुर के लिए मिली सीधी ट्रेन, अनूपपुर को नहीं मिलेगा लाभ

 समय को लेकर भी असंतोष

अनूपपुरसंसदीय क्षेत्र की बहु प्रशिक्षित मांग नागपुर के लिए सीधी ट्रेन की मांग शुक्रवार को अधूरी किन्तुक पूरी हो गई हैं। रेलवे ने आज साप्ताहिक नागपुर से शहडोल सीधी रेल सेवा के लिए समय सारणी जारी कर दी। नागपुर के लिए सीधी रेल सेवा की मांग दशको पुरनी मांग को रेलमंत्री ने पूरी कर दी। इसे लेकर स्था निय जन सांसद हिमान्द्रील सिंह से नराज रहें। वहीं सांसद हिमान्द्री सिंह ने बताया कि इसके लिए पुन: बुधवार को रेलमंत्री मिल कर नागपुर के लिए सीधी रेल सेवा की मांग की जिसे आज रेल मंत्री ने सांसद की मांग को ध्यान में रखते हुए शहडोल से नागपुर के लिए यात्री ट्रेन चलाने के लिए हरी झंडी दे दी। इसके लिए बकायदे समय सारणी के साथ आदेश जारी किए गए हैं, ट्रेन 14 अगस्त प्रारंभ होगी।

साप्ताहिक नागपुर से शहडोल रेल सेवा प्रत्येएक सोमवार को नागपुर से 11.45 बजे छूट कर दूसरे दिन मंगलवार की रात्रि 12.20 बजे शहडोल पहुंचेगी। वहीं शहडोल से मंगलवार की सुबह 5 बजे छूट कर रात्रि 6.30 बजे नागपुर पहुंचेगी। ट्रेन सौंसर, छिंदवाड़ा, सिवनी, नैनपुर, जबलपुर होते हुए जबलपुर से साउथ कटनी उमरिया, शहडोल पहुंचेगी।

इस ट्रेन के प्रारंभ होने से शहडोल उमरिया के अलावा कटनी जबलपुर सहित विभिन्न क्षेत्रों के लोगों को यात्रा करने में सुविधा होगी। शहडोल संसद के प्रयास से प्रारंभ हो रही ट्रेन को लेकर क्षेत्र की जनता ने उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया। नागपुर ट्रेन चलाई जाने के लिए लगातार संसदीय क्षेत्र के जनप्रतिनिधि आम जनमन पत्रकार संगठनों के द्वारा की जाती रहीं। जिसे सांसद ने गंभीरता से लिया और सभी को लगातार इस ट्रेन के परिचालन है भरोसा दिया जाता रहा जो अब जाकर पूरा हुआ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...