https://halchalanuppur.blogspot.com

रविवार, 27 अगस्त 2023

नागरिकों को अच्‍छी सुविधाएं देने नगर परिषद डूमरकछार को मिला आईएसओ प्रमाण पत्र

जनता की परस्पर सहभागिता एवं निकाय के अधिकारियों कर्मचारियों की टीमवर्क ही हुआ संभवनपध्‍यक्ष सुनील चौरसिया  

अनूपपुर। नागरिकों को दिए जाने वाले सेवाओं की गुणवत्ता, सुरक्षा और क्षमता के प्रबंधन के आधार पर अनूपपुर जिले की नगर परिषद डूमरकछार को विभिन्न मानकों के परीक्षण उपरांत आईएसओ 9001:2015 प्रमाणीकरण किया गया। जिसे देश की राजधानी दिल्ली स्थित आईएसओ प्रमाणीकरण हेतु अधिकृत संस्था ओसीआई के द्वारा प्रदान किया गया।  

आईएसओ सार्टिफिकेट एक क्वालिटी स्टैंडर्ड सर्टिफिकेट है, जो किसी संस्था को उसके गुणवत्ता पूर्ण सेवा स्तरीय सुविधा प्रदान करने के आधार पर अंतराष्ट्रीय मानकीकरण संगठन के निर्धारित मानक परीक्षण उपरांत दिया जाता हैं। अंतराष्ट्रीय मानकीकरण संगठन (आइएसओ इंटरनेशनल ऑर्गेनाइजेशन फ़ॉर स्टैंडर्डाइजेशन) में 155 से भी ज्यादा देश सदस्य हैं।

नगर परिषद डूमरकछार द्वारा अपने नागरिकों के लिए उपलब्ध कराये जाने वाले विभिन्न श्रेणी के सुविधाओं जैसे नगर नियोजन,आर्थिक एवं सामाजिक उन्नति हेतू योजनाओ का क्रियान्वयन, सड़को व नालियों का रख-रखाव, सार्वजनिक स्वास्थ्य, स्वच्छता, जल प्रबंधन एवं अपशिष्ट निपटान, अग्निशमन सेवाएँ,शहरी गरीबी उन्मूलन,स्ट्रीट लाइटिंग सुविधाओं आदि जैसे 19 विषयों पर आईओएस के विशेषज्ञ दल द्वारा विभिन्न पैरामीटर्स पर गहन परीक्षण उपरांत नगर परिषद डूमरकछार को आईएसओ 9001:2015 सर्टिफिकेशन के लिए उपयुक्त पाया और प्रमाण पत्र जारी किया गया।

नगर परिषद डूमरकछार के अध्यक्ष सुनील चौरसिया ने बताया कि विकास हमारा एकमात्र लक्ष्य है। नगरवासियों को शासन की कल्याणकारी योजनाओं से जोड़कर उन्हें विकास की मुख्य धारा में लाने हेतु परिषद कृत संकल्पित हैं। अपने अध्यक्षीय कार्यकाल के एक वर्ष में मेरा यह प्रयास रहा है कि नगर के सभी नागरिकों को विकास की मुख्य धारा में जोड़ने एवं सभी वर्गों को साथ लेकर क्षेत्र में विकास को मूर्त रूप दिया जा सके, इसके लिए मैं सदैव प्रयासरत हूं। उन्‍होंने कहा कि यह परिषद के कार्यों में जनता की परस्पर सहभागिता एवं निकाय के अधिकारियों और कर्मचारियों की टीमवर्क के कारण ही संभव हुआ हैं। आईएसओ सर्टिफिकेट प्राप्त होने में जनता एवं परिषद के अधिकारी/ कर्मचारियों की भी महत्वपूर्ण भूमिका रही हैं, सभी धन्यवाद ज्ञापित करता हूं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...