https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 17 अगस्त 2023

डीपीसी द्वारा निर्माण संबंधी फाइल समय पर न देने पर नाराज कलेक्टर ने कार्यालय में जड़ा ताला

उत्कृष्ट विद्यालय जैतहरी के निर्माण संबंधी फाइल को ढूंढने गठित की जांच टीम

अनूपपुर। संयुक्त कलेक्ट्रेट में संचालित कार्यालय जिला शिक्षा केन्द्र (सर्व शिक्षा अभियान) अनूपपुर के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बाहर करते हुये कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने कार्यालय में ताला जड़ दिया है। वहीं कलेक्टर ने इसे रूटिन जांच बताया हैं।

जानकारी के अनुसार 17 अगस्त को कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने निर्माण कार्य संबंधी बैठक ली जिसमें जिला परियोजना समन्वयक से शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय जैतहरी के निर्माण कार्यो से संबंधित फाइल बीते कई दिनों से मांगी जा रही थी। लेकिन जिला परियोजना समन्वयक द्वारा कलेक्टर के आदेशों का लगातार अव्हेलना किया जा रहा था। जिसके बाद कलेक्टर ने जिला परियोजना समन्वयक से शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय जैतहरी के निर्माण कार्य संबंधी फाइल को तत्काल देने का आदेश देते हुए स्वयं ही जिला शिक्षा केन्द्र के कार्यालय जा पहुंचे। जहां फाइल नही मिलने पर तत्काल ही कार्यालय के सभी अधिकारी-कर्मचारियों को दोपहर लगभग 4 बजे घर जाने का आदेश देते हुये कार्यालय में ताला जड़ फाइल की खोजबीन के लिये 4 सदस्यीय टीम का गठन कर जांच के निर्देश दिये। जहां जांच टीम द्वारा फाइल की खोजबीन करने में जुटी हुई हैं।

सूत्रों की जानकारी अनुसार जिला परियोजना समन्वयक (डीपीसी) ने शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय के लिये स्वीकृत शौचालय सहित अन्य निर्माण कार्यो को लटका रखे थे, जिस पर कलेक्टर ने उक्त निर्माण संबंधी फाइल को मांगा गया था, जिस पर डीपीसी लगातार आनाकानी कर रहे थे। जिस पर कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने नराज होते हुए फाइल के ना देने पर खुद ही जिला परियोजना कार्यालय पहुंच गये और सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भगाते हुये उक्त फाइल को ढूढंने के लिये टीम गठित कर दिया गया।

कलेक्टर अनूपपुर आशीष वशिष्ठ ने बताया कि रूटिन जांच है, कार्यालय के कर्मचारी जांच में कोई बाधा ना बने इसके लिए उन्हें बाहर निकाल दिया गया हैं। अपर कलेक्टर के नेतृत्व टीम जांच कर रहीं हैं। इसमें यह देखा जा रहा हैं कि जिले में हो रहें कार्यो की फाइल व्‍यवस्थित हैं कार्य की सहीं जानकारी के लिए टीम जांच कर रहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...