https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 24 अगस्त 2023

15 वर्षीय बच्ची के आंख से आंसू के साथ निकल रहे पत्थर, डॉक्टर ने कहां- इन पत्थरों का आंख से संबंध नहीं

अनूपपुर। 15 वर्षीय बच्ची की आंख से आंसू के साथ निकालने की घटना के बाद बाद परिजन हैरान हैं। इसका वीडियो भी बनाया है। इसके बाद बच्ची को जिला अस्पताल लाया गया। यहां नेत्र विभाग के स्पेशलिस्ट बच्ची का इलाज कर रहे हैं। हालांकि नेत्र विशेषज्ञ का कहना है कि इन पत्थर और आंख का कोई संबंध नहीं है।

अनूपपुर जिले के निमहा गांव निवासी 15 वर्षीय सरस्वती पुत्री उत्तम सिंह परिजनों ने बताया कि सरस्वती की आंख में पहले आई फ्लू की समस्या हुई। इसके बाद उसके आंख से पत्थर निकालने लगे। जिससे परिजन हैरान हो गए, और इसे पहले जादू टोना की शंका हुई, पर जिला चिकित्सालय नहीं लाए। जब इसकी जानकारी अनूपपुर बीएमओ धनीराम को मिली तो बीएमओ ने अपनी गाड़ी भेज कर बच्ची को जिला चिकित्सालय लाकर नेत्र विशेषज्ञ डॉक्टर जनक सारीवान ने बच्ची की जांच की।

प्राथमिक जांच के बाद डॉक्टर जनक सारीवान ने बताया कि जो आंख से निकले पत्थर परिवार वाले दिखा रहे हैं। वह आंख से किसी भी तरह से संबंध नहीं रखता है। आंखें से पत्थर निकलने के निशान भी नहीं हैं। उन्‍होंने बताया कि कभी किसी मरीज की आंखो में कीचड़ अरने से पत्थर जैसा होता हैं किन्‍तु परिजनो द्वारा दिखये गये पत्थरो जैसा नहीं, फिर भी हम बच्ची की खून और अन्य तरह की जांच कर रहे हैं। जांच करने के बाद ही कुछ कह पाएंगे। डॉक्टर ने कहा कि सरस्वती की आंख एलर्जी की वजह से लाल हो गई है। कभी-कभी कुछ केस में आंख से निकलने वाला कीचड़ पत्थर जैसा हो जाता है, लेकिन अभी हम इसकी जांच कर हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...