https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 22 अगस्त 2023

हिटलरसाही सरकार को चुनाव में जनता देगी करारा जवाब- कांग्रेस जिलाध्यक्ष रमेश सिंह

सहकारिता कर्मचारियों की हड़ताल का समर्थन देने पहुंचे कांग्रेस जिलाध्यक्ष

अनूपपुर। सहकारिता कर्मचारियों के हड़ताल में जाने से खाद्यान्न के लिए हितग्राही परेशान हो रहे हैं, किसानों को खाद नहीं मिल रही, शासन प्रशासन मूकदर्शक बना है। इस हिटलरसाही सरकार को आगामी चुनाव में जनता करारा जवाब देगी। 16 अगस्त से लगातार अपनी मांगों को लेकर संयुक्त सहकारी समिति पैकस कर्मचारी महासंघ जिला इकाई अनूपपुर अनिश्चितकालीन कलम बंद कर धरने में बैठे हैं। 22 अगस्त को कांग्रेस जिला अध्यक्ष रमेश सिंह धरना स्थल पर पहुंच कर सहकारी समितियों की मांगों को जायज बताते हुए समर्थन दिया।

हडताली सहकारी समिति द्वारा सरकार की सद्बुद्धि के लिए 22 अगस्त को सुंदर कांड पाठ का आयोजन किया। इस आयोजन में शामिल कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने कहा कि सहकारिता कर्मचारियों की हड़ताल का समर्थन देते हुए भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला।

सहकारी समिति के जिला अध्यक्ष मदन त्रिपाठी ने अपनी मांगों में बताया कि वर्ष 2019 में जारी सेवा नियम अनुसार वेतनमान लागू करने, मार्च 2021 में महासंघ के साथ किए गए शासन से समझौते के अनुसार संस्थाओं के सहायक, प्रभारी प्रबंधक, लिपिक, विक्रेता, कनिष्ठ विक्रेता, कम्प्यूटर ऑपरेटर, कैशियर, भृत्य, चौकीदार, तुलैया आदि कर्मचारियों को ग्रामीण स्तर पर कार्यरत शासकीय कर्मचारियों की तरह वेतनमान तत्काल लागू करने, निजी उपभोक्ता भंडार, स्व-सहायता समूह और वन उप समिति आदि को 200 रुपए प्रति क्विंटल कमीशन और दो किलो प्रति क्विंटल शॉर्टेज देने की मांग की हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...