https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 9 अगस्त 2023

मुख्यमंत्री ने नव निर्मित तिपान पुल का किया लोकार्पण, श्रमिकों से की चर्चा

 

अनूपपुर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अनूपपुर जिले के प्रवास के दौरान मध्यप्रदेश शासन लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाई गई अनूपपुर- जैतहरी- वेंकट नगर मार्ग के 2/10 किलोमीटर में बनाई गई थी तीपान पुल का लोकार्पण किया। गौरतलब है कि यह तीपान पुल  का निर्माण एन. डी.बी. योजना के अंतर्गत पूर्ण किया गया है जिसकी लंबाई 110 मीटर तथा लगभग 5.50 करोड़ रुपए की लागत से बनाई गई है। साथ ही इस पुल के निर्माण हो जाने से अनूपपुर और शहडोल जिलों के ग्रामों को छत्तीसगढ़ राज्य से और वेंकट नगर तथा जैतहरी के ग्राम वासियो का जिला मुख्यालय से सीधा पहुंच मार्ग हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने तीपान पुल निर्माण कार्यों में लगे श्रमिकों से चर्चा भी की।

इस अवसर पर प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री बिसाहूलाल सिंह, मध्यप्रदेश शासन के जनजातीय कार्य एवं अनुसूचित जाति कल्याण विभाग की मंत्री एवं अनूपपुर जिले की प्रभारी मंत्री मीना सिंह, ऊर्जा विभाग के मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर तथा कोल विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष रामलाल रौतेल सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहें।

जिला विकास मंच के संयोजक ने मांगों का सौंपा ज्ञापन

अनूपपुर रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जिला विकास मंच के संयोजक अधिवक्ता वासुदेव चटर्जी ने अनूपपुर में नवीन जिला न्यायालय भवन की स्वीकृत, अतिरिक्त (कमिश्नर) संभागायुक्त की पदस्थापना, श्रम न्यायालय, रेलवे न्यायालय की स्थापना, स्वास्थ्य सुविधाओं के बेहतर सुविधा के लिए जिले में मेडिकल इंजीनियरिंग कॉलेज खोले जाने का मांग पत्र सौंपा। इसके साथ ही अनूपपुर परियोजना की स्वीकृत, खाद्य निगम का क्षेत्रीय कार्यालय खोलने, जिले मुख्यलय में रिंग रोड बनाने, विद्युत पोल एवं विद्युत ट्रांसफार्मर, तार का डिपो खोले जाने, जिले में सिंचाई सुविधाओं के विस्तार के लिए विशेष पैकेज दिए जाने, लिफ्ट इरीगेशन के लिए सब्सिडी दिए जाने की मांग का ज्ञापन सौंपा। जिस पर मुख्यमंत्री ने शीघ्र ही पूर्ण करने का आश्वासन दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...