https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 1 मई 2018

पेयजल व्यवस्था करे दुरुस्त रखने कलेक्टर ने दिये निर्देश

अनूपपुर। कलेक्टर अजय शर्मा ने वर्तमान गर्मी मे संभावित पेय जल की समस्याओं का संज्ञान लेते हुए आज पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, लोक स्वास्थ्य यान्त्रिकी एवं नगर पालिका के अधिकारियों से पेय जल की वर्तमान व्यवस्था की विस्तृत जानकारी ली। आपके द्वारा क्रियान्वित नल जल योजनाओ एवं हैंड पम्पों की वस्तुस्थिति की रिपोर्ट के आधार पर संबन्धित अधिकारियों से कार्ययोजना के संबंध मे जानकारी ली गयी। आपने कहा पेय जल परिवहन के संबंध मे प्रस्तावों को तुरंत प्रस्तुत कर स्वी.ति प्राप्त करे। इस संबंध में कोई भी लापरवाही नहीं होनी चाहिए।
निर्माण एजेंसियां नल जल योजनाओं मे रखे सावधान
कलेक्टर ने आज समय सीमा की साप्ताहिक बैठक मे समस्त निर्माण एजेंसियों से कार्य के दौरान विशेष सावधानी से कार्य करने के लिए निर्देशित किया है। आपने कहा किसी भी जगह पर उत्खनन से पूर्व  भूमिगत सुविधा के प्रदाय को सुनिश्चित कर ले। सुनिश्चितता के पश्चात कार्य के दौरान यह ध्यान रखे की किसी भी भूमिगत सुविधा को क्षति न पहुचे। सावधानी के उपरांत भी किसी कारणवस अगर सुविधा  मे परिवर्तन अपरिहार्य  हो जाए तो तुरंत पुनसर््थापना सुनिश्चित करे। आपने पेय जल व्यवस्थाओं मे निर्माण एजेंसियों के कार्य से हुई क्षति का संज्ञान लेते हुए कहा कि पेय जल व्यवस्थाओं की मरम्मत का कार्य उसी दिन करना सुनिश्चित करे।
आवास के कोई भी भूमि से वंचित नहीं हो
कलेक्टर ने आज समय सीमा की साप्ताहिक समीक्षा बैठक मे पंचायत ग्रामीण विकास विभाग, नगरपालिका एवं राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया है कि मुख्यमंत्री जी की मंशानुसार जिले के अंतर्गत कोई भी व्यक्ति आवास निर्माण के लिए भूमि से वंचित नहीं होना चाहिए। इस हेतु संबन्धित विभाग आपसी सामंजस्य के साथ ऐसे सभी व्यक्ति जिनके पास आवास निर्माण के लिए भूमि नहीं है का चिंहांकन कर भूमि के आवंटन की व्यवस्था करे।
नर्मदा सेवा अभियान के वृक्षारोपण का रखे ध्यान

नर्मदा सेवा अभियान मे किए गए वृहद पौधरोपण की सार्थकता तभी है जब उनका पालन पोषण कर उन्हे वृक्ष के रूप मे परिवर्तित कर दिया जाए। इस हेतु ग्रीष्म ऋतु में विशेष अभियान चलाकर वृक्षो को पानी के प्रदाय की व्यवस्था करे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...