https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 28 मई 2018

साहित्यकार उदय प्रकाश के परिवार को रेत माफियाओ से खतरा, पुलिस की दुव्र्यवहार पर कार्यवाही की मांग


प्रगतिशील लेखक संघ एवं भाजपा किसान मोर्चा ने सौंपा ज्ञापन
अनूपपुर साहित्यकार उदय प्रकाश जहां अपने आप को रेत माफियाओ से  अपनी जान को खतरा बता रहे है, वहीं उनके बड़े भाई अरूण प्रकाश ने २७ मई को प्रेसवर्ता में उदय प्रकाश द्वारा रचित मनगढ़ कहानी बताते हुए पुस्तैनी जमीन को हडपने सब नाटक बताया। वहीं २८ मई की शाम को प्रगति शील लेखक संघ  अनूपपुर द्वारा मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम जैतहरी को ज्ञापन तो  भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष ने संतदास यादव केा न्याय दिलाने २८ मई से इंदिरा तिराहे पर अनिश्िचत कॉलीन हडताल किए जाने के संबंध में ज्ञापन सौंपा गया।

वहीं ज्ञापन में प्रगतिशील लेखक संघ ने ज्ञापन में साहित्यकार उदय प्रकाश सिंह के छोटे पुत्र शांतुनु द्वारा निजी भूमि से ट्रक की आवाजाही पर मना किए जाने पर ट्रक मालिक द्वारा थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। जिस पर थाना प्रभारी द्वारा किए गए दुव्र्यवहार के विरोध में २८ मई की शाम साहित्य क्षेत्र से जुड़े लोगों ने स्टेशन चौराहा मार्ग पर धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में पांच बिन्दुओ जिसमें पुलिस अवैध रेत उत्खनन और परिवहन मामले को दबाने  के साथ मामले को पारिवारिक भूमि का विवाद का प्रचार किया है। जबकि जिस भूमि से अवैध रेत का परिवहन किया जाता है वह उदय प्रकाश के पट्टे कब्जे दखल और मालिकाना अधिकार की आराजी है। जिसपर अनाधिकृत रूप से किसी भी परिवहन को रोके जाने का भूस्वामी का पूरा कानूनी और नैतिक अधिकार है। बावजूद लेखक उदय प्रकाश व उनका परिवार रेत माफियाओं के निशाने पर है तथा स्थानीय शासन प्रशासन उन्हें सुरक्षा देने के बजाय रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन में संलिप्त माफिया का साथ दे रहे हैं। इससे पूर्व धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों ने स्टेशन चौराहा पर ही विरोध जताते हुए प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं दूसरी ओर भाजपा किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र सिंह परिहार ने भी पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप ट्रक मालिक व भाजपा किसान मोर्चा समिति सदस्य संतदास यादव के साथ मारपीट करने व बाइक लूट के मामले में साहित्यकार सहित उनके पुत्र व पत्नी के खिलाफ कार्रवाई करने तथा गिरफ्तार करने की मांग की। जिसमें पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई का आश्वासन दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...