https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 28 मई 2018

शौचालय निर्माण के साथ सोच बदलना आवश्यक

जिने कसे खुले मे शौच से मुक्त करने चलाया जाएगा महाभियान
अनूपपुर। कलेक्टर द्वारा २८ मई को मुख्यकार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायतों एवं नगरपालिका अधिकारियों से जिले को खुले मे शौच मुक्त करने हेतु आवश्यक तैयारियों की समीक्षा की गई। जिले की समस्त निर्माण एजेंसियो को निर्देश दिए हैं कि जनपद पंचायत के अधिकारियों के सामंजस्य के साथ निर्माण कार्य को तीव्रता प्रदान करे। शौचालय निर्माण के साथ सोच बदलना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। इस हेतु जागृति लाने के लिए हर पंचायत के लिए प्रेरकों को तैयार किया जाएगा। इस हेतु उन प्रेरकों को प्रशिक्षित भी किया जाएगा। मैदानी कार्यकर्ताओं के साथ हर जिलाधिकारी द्वारा इस हेतु प्रयास किए जाएंगे। समस्त विभागो को इस प्रक्रिया मे शामिल कर इसे महभियान का रूप दिया जाएगा। जिले के समस्त नागरिकों से अपील की है कि शौचालय का उपयोग करें और आस पास के परिवेश को स्वच्छ कर बीमारियों से बचे।
निर्माण कार्य मे भूमि आवंटन मे नहीं होना चाहिए विलंब

कलेक्टर ने समस्त अनुविभागीय दंडाधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि निर्माण एजेंसियो को भूमि का आवंटन मे कोई विलंब न करे। साथ ही आपने संबन्धित निर्माण एजेंसियो के अधिकारियों से कहा है कि संबन्धित अनुविभागीय अधिकारियों से संपर्क में रहकर उपयुक्त भू-खंड के चयन में सहयोग प्रदान करे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...