https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 28 मई 2018

फसल उपार्जन एवं भुगतान कार्य मे कृषको नही होनी चाहिए असुविधा

अनूपपुर। कलेक्टर अनुग्रह पी द्वारा फसल उपार्जन एवं भुगतान के कार्य की विस्तृत समीक्षा की गई। आपने उपार्जित गेहूं के परिवहन की व्यवस्था एवं कृषको को राशि अंतरण के संबंध मे संबंधित मंडी, खाद्य विभाग एवं कृषि विभाग के अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। कृषको के खातो के सत्यापन का कार्य अविलंब सुनिश्चित करे। सत्यापन के अभाव मे राशि अंतरण का कार्य प्रभावित नहीं होना चाहिए। आपने मंडी अधिकारियों से मंडी में आवश्यक मूलभूत सुविधाएं की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए है ताकि आगंतुक कृषको को परेशान न होना पड़े। इसके साथ ही आपने उपसंचालक कृषि विकास एवं कृषक कल्याण एनडी गुप्ता को निर्देश दिए हैं कि 10 जून को मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजना के अंतर्गत लाभ अंतरण के लिए आवश्यक कार्यवाही पूर्ण करना सुनिश्चित कर ले।
समय में सेवाओं को प्रदान करना हर शासकीय सेवक का कर्तव्य

कलेक्टर अनुग्रह पी ने बताया कि लोक सेवा गारंटी एवं समाधान एक दिवस व्यवस्था अंतर्गत सेवाओं को प्राप्त करना हर एक नागरिक का अधिकार है। हर शासकीय सेवक का ये नैतिक दायित्व है सेवाओं के समय से प्रदान करने मे पूरे मनोयोग से प्रयास करें। अनुग्रह पी ने कहा है कि सेवा प्रदाय मे अगर कोई समस्या है या आवेदक की तरफ से कुछ कमी है तो उसे तुरंत अवगत कराए। अन्य किसी प्रकार की समस्या आने पर जिला प्रशासन को तुरंत अवगत कराएं। समय से सेवाएं प्रदान न किए जाने पर दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी साथ ही चिन्हित सेवाओं को प्राप्त करने के लिए आवेदको द्वारा किए जाने वाले आवेदन के साथ आवश्यक संलग्नको की सूची से भी नागरिकों को समय-समय पर अवगत कराए। ताकि आवेदको को परेशान न होना पड़े। सेवा प्रदाय मे नागरिकों को सहूलियत प्रदान करना ही इन प्रावधानों का लक्ष्य है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...