अनूपपुर। जनता को प्रदान की जा रही सेवाओं को और सहूलियत से प्रदाय करने के
लिए शासन नई तकनीकि एवं व्यवस्था के विकास के लिए सदैव तत्पर रहता है। नागरिकों को
बहुतसी सुविधाए घर बैठे प्राप्त होर ही है, इसके साथ ही नागरिकों के फीडबैक एवं समस्याओं के निराकरण के लिए भी नवीन
व्यवस्थाए की गयी है। सीएम हेल्प लाइन, जनसुनवाई, लोक सेवा
गारंटी, समाधान एक दिन, एम पी ऑनलाइन किओस्क आदि के माध्यम से सरकार जनता के बेहद करीब पहुँच चुकी है।
इसी क्रम में सुविधाओं के विकास में वृद्घि के लिए स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की
संकल्पना भी की गयी है। सेवाओं के प्रदाय के संबंध में उत्कृष्ट कार्य करने वाले
अधिकारियों एवं जिलो को चिन्हित कर पुरुष्कृत भी किया जा रहा है।
इसी क्रम में राजस्व मामलो के निराकरण में विभिन्न जिलो के प्रदर्शन को
दर्शाने वाली रैंकिंग राजस्व विभाग द्वारा जारी की गयी है। इस सूची में राजस्व
मामलों के निराकरण में उत्कृष्ट कार्य के फलस्वरूप अनूपपुर ५७६.५२ के स्कोर के साथ
दूसरे स्थान पर है। दमोह ५९२.०१ अंक के साथ प्रथम स्थान पर है। यह रैंकिंग आर सी
एम एस, लोक सेवा गारंटी, सीएम हेल्प लाइन, राजस्व वसूली, विधानसभा
प्रश्न, सीएमटीएस एवं भूअभिलेख में जिलों के प्रदर्शन के आधार पर तैयार की गयी
है।
कलेक्टर के मार्गदर्शन एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की
मेहनत, लगन एवं समर्पण से जिले को राजस्व
मामलों के निराकरण मे यह उपलब्धि प्राप्त हुई है। इससे पहले भी इंडिया टूडेे समूह
की स्टेट ऑफस्टेट कॉनक्लेव मे नागरिकों को सेवा प्रदाय मे उत्कृष्ट सुधार के लिए
सम्मानित किया जा चुका है। कलेक्टर ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को बधाई देते
हुए कहा कि अपनी कमियों को दूर कर प्रथम स्थान पर काबिज होने के लिए प्रयासरत रहे
एवं कार्य में ऐसी ही उत्कृष्टता बनाए रखे।
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