https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 7 जुलाई 2023

हाथियों ने सुदामा के परिवार को कराया साक्षात यमराज के दर्शन, गोबरी पहुंचा हाथियों का दल



अनूपपुर। हाथियों के समूह छग से मप्र के अनूपपुर जिले के विभिन्न ग्रामों में ग्रमीणों के घरो व फसलो को नुकसान पहुचाने व एक व्यक्ति की कुचलने से मौत के बाद चौथें दिन गांव के किनारे घर पर आहार की तलाश में घुसे जहां एक परिवार सो रहा था तभी घर के मालिक को अचानक हाथियों के आने की आहट व कुत्तों के भौंकने से सजग होते हुए वहां से सुरक्षित स्थान पहुंचकर अपनी व परिजानों की जान बचाई। घर के मालिक के अनुसार रात में मेरे परिवार ने हाथियों के माध्यम से यमराज के साक्षात दर्शन किए। हाथियों का समूह शुक्रवार की सुबह गोवरी गांव से लगे ठाकुर बाबा नामक स्थान पर स्थित जंगल में विश्राम कर रहे हैं।

पांच दन्तैल हाथियों का समूह पड़ोसी राज्य के छग से 4 दिन पूर्व मप्र के अनूपपुर में पहुंचें, गुरुवार की सुबह जैतहरी के नजदीक मोजर बेयर प्लांट के परिसर में लगे प्लांटेशन में पूरे दिन विश्राम करने बाद देर रात परिसर से दूसरी दिशा से गुवारी गांव से अंमगवा बेलिया फाटक एवं जैतहरी मुख्य मार्ग होते हुए जैतहरी रेलवे लाइन को पार करते हुए तिपान नदी के पास शुक्रवार की सुबह गोवरी गांव के नजदीक ठाकुर बाबा स्थित स्थान के जंगल में विश्राम कर रहे हैं।



हाथियों के समूह ने गुरुवार की रात मोजर बेयर के प्लांटेशन से परिसर मे लगभग 4 किमी के दायरे में रहें, देर रात वाच टावर क्र,5 से गुवारी गांव की ओर बाउंड्री को तोड़ते हुए निकले व गुवारी गांव में प्राथमिक विद्यालय के पास नत्थूलाल सिंह,कृष्णपाल सिंह के घर का एक हिस्सा तोड़ते हुए घर के अंदर रखी अनाज की बोरियों को बाहर निकाल कर खाने बाद गुवारी से अमगवां व बेलिया फाटक के पास अनूपपुर-जैतहरी मुख्य मार्ग को पार करते हुए रेल लाइन को पार किया। इस दौरान पुलिस एवं वन विभाग ने हाथियों को गुजरने तक मुख्य मार्ग का आवागमन

रोका वहीं निरंतर ट्रेनों की आवाजाही से हाथियों का दल कुछ देर बाद रेलवे लाइन पार कर बेलिया गांव के किनारे से तिपान नदी को पारकर गोवरी गांव की सीमा में गांव स्थित सुदामा कोल एवं रामदास कोल के कच्चे मकानों को तोड़ते हुए घर के अंदर रखा अनाज को बाहर निकाल कर आहार बनाया। इस बीच सुदामा एवं रामदास का परिवार पूरी तरह नींद में रहा हैं अचानक हाथियों के आने कुत्तों के भौंकने से उठकर सुरक्षित स्थान में जाकर अपनी जान बचा सकें। सुदामा एवं उसके परिवार ने अताया कि रात हाथियों के माध्यम से यमराज के साक्षात दर्शन हुए। हाथियोंके समूह पर वन विभाग, पुलिस विभाग के साथ पंचायतों के लोग नजर बनाए हुए हैं। वहीं मोजर बेयर कंपनी में अचानक हाथियों के आ जाने से हड़कंप मचा रहा है जिससे पूरे दिन व हाथियों के निकलने के पूर्व तक अधिकारियों में दहशत की स्थिति बनी रही। जिस पर जैतहरी क्षेत्र के तहसीलदार,पुलिस,वन विभाग के साथ स्वयंसेवी संस्थाओं के द्वारा नजर बनाते हुए सतर्कता बरती गई प्लांट से निकलने के बाद अचानक गांव में आए हाथियों से गांव में दहशत का माहौल बनने लगा व ग्रामीण इकट्ठा होकर हाथियों को अपने घर मोहल्लों से दूर रखने का प्रयास करते रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...