https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 10 जुलाई 2023

कायाकल्प में जिला चिकित्सालय अनूपपुर प्रदेश में प्रथम, तीन स्वास्थ्य केंद्रों को भी मिले एक-एक लाख रुपयें

अनूपपुर। कायाकल्प कार्यक्रम में अनूपपुर जिला चिकित्सालय को प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ जिसके तहत जिला चिकित्सालय को अवार्ड के रूप में 25 लाख रुपयें का पुरस्कार मिला। वहीं जिले के तीन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को एक-एक लाख रुपऐं मिले हैं।

सुविधाओं व कार्यप्रणालियों को लेकर हमेशा विवादों में रहने वाला जिला चिकित्सालय अनूपपुर अब बेहतर व्यवस्थाओं को लेकर प्रदेश स्तर पर सुर्खियों में बन आई है। राष्ट्रीय स्तर की सर्वेक्षण टीम द्वारा की गई जांच निरीक्षण में जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं पर संतोष जाहिर करते हुए जांच रिपोर्ट को स्वास्थ्य विभाग भोपाल भेजा गया था, जहां सूची में प्रदेश स्तर पर अनूपपुर जिला चिकित्सालय को राष्ट्रीय स्तर की सूची के लिए प्रस्तावित किया है। सर्वेक्षण टीम द्वारा जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं के निरीक्षण बाद होने वाली कमियों को दूर करने दिशा-निर्देश दिया गया था। जिसे आज कायाकल्प में अनूपपुर जिला चिकित्सालय को प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ हैं। जिसके तहत जिला चिकित्सालय को अवार्ड के रूप में 25 लाख रुपयें पुरस्कार के रूप में मिलेगा। इसके साथ ही साथ तीन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फुनगा, जैतहरी को एक-एक लाख पुरस्कार एवं हेल्थ एंड बैलेंस सेंटर देवरी अमलाई को 1 लाख पुरस्कार के रूप में प्राप्त हुए हैं। अनूपपुर जिला चिकित्सालय को अवार्ड के रूप में 25 लाख रुपया तथा मध्य प्रदेश में प्रथम आने पर कलेक्टर आशीष वशिष्ठ द्वारा शुभकामनाएं प्रेषित की गई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर अशोक कुमार अवधिया ने इस सफलता का श्रेय अपने अधिकारी कर्मचारियों को देते हुए शुभकामनाएं दी। वहीं डीएचओ डॉ. आरपी सोनी ने शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। उन्होंने कहा कि इस सफलता से विभाग के अधिकारी कर्मचारियों में हर्ष व्याप्त है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...