https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 4 जुलाई 2023

पार्षद की दो टूक- लाइट, नाली व सड़क बनवाने के लिए नहीं मंत्री के साथ घूमने के लिए बना हूं



अनूपपुर। पार्षद की दो टूक और नगर पालिका की बेरूखी के बाद मूलभूत सुविधाओं के लिए वार्ड रहवासियों ने मंगलवार को जनसुनवाई में कलेक्टर को अपनी समस्‍या बता मांगो का ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होंने बताया की इस वार्ड में प्रतिवर्ष 100 से 200 मकान बनते है। इस वार्ड की बसाहट लगभग 6 किलोमीटर से अधिक है। वार्ड में मूलभूत सुविधा के लिए पक्की सड़क, पक्की नाली नहीं है व बिजली के जो खंभे है, यह अव्यवस्थित है। साथ ही पूरा वार्ड अतिक्रमण से परेशान है।

जिला मुख्‍यालय के वार्ड क्रमांक 9 के रहवासियों नपा प्रशासन और वार्ड पार्षद अनिल पटेल से मिल कर समस्‍याओं के निदान के लिए चर्चा की किन्‍तु वार्ड वासियों को निराशा हाथ लगी, जिस के बाद वार्ड वासियों ने मंगलवार की जनसुनवाई में कलेक्टर को अपनी समस्‍या बता निराकरण कराने का अग्रह किया। वार्ड वासियों ने बताया कि वार्ड क्रमांक 9 में कई जगहों पर सड़कें नहीं है। जहां सड़कें है, वहां नालियों की व्यवस्था नहीं है। घरों के सीवरेज का पानी ओवरफ्लो होकर रोड में बहता है। जिससे पूरे वार्ड में गंदगी फैली रहती हैं। सुबह उसी गंदगी से बच्चे स्कूल जाते हैं।

वार्ड वासियों ने बताया कि जब इन समस्याओं को लेकर जब वार्ड क्रमांक 9 के पार्षद अनिल पटेल से रहवासियों ने शिकायत की, तो उन्होंने कहा कि मैं लाइट, नाली व सड़क बनवाने के लिए पार्षद नहीं बना हूं। मैं मंत्री के साथ घूमने के लिए पार्षद बना हूं।

वार्ड वासियों ने अपनी मांगों में बताया कि वार्ड में अपने परिजनों की सुविधा व सुरक्षा को ध्यान रखते हुए सीसी टीवी कैमरा लगवाना जरूरी है। वार्ड के सभी प्रमुख द्वार में काकिट मेट का निर्माण व वार्ड की सभी गलियों का निर्माण, सार्वजनिक पार्क नहीं है, न मनोरंजन के साधन है। तिपान नदी जहां विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम जैसे छठ पूजा, शिवरात्रि, खुजलईया, विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों के लिए पार्क घाट का निर्माण की बात कहीं।

1 टिप्पणी:

  1. Main bhi 9 no main rehta hun mera ghar koi dekh le to pata chale kaise rehte hain,paani main tairata hua makan hai aaj tak koi sunwai nahi hui

    जवाब देंहटाएं

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...