https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 20 जुलाई 2023

कर्नाटक में जैन मुनि की हत्या के विरोध में बिजुरी जैन समाज ने बंद रखी दुकानें

 


अनूपपुर। कर्नाटक में जैन आचार्य काम कुमारनंदी की निर्मम हत्या के विरोध में 20 जुलाई को बिजुरी जैन समाज ने बाजार बंद कर विरोध जताया। हत्यारों की गिरफ्तारी और सख्त सजा दिलाने की मांग प्रधानमंत्री, गृहमंत्री तथा कर्नाटक के मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप कर की।

ज्ञापन में जैन समाज के लोगों ने बताया कि जैन आचार्य काम कुमारनंदी की निर्मम हत्या को लेकर जैन समाज में जबरदस्त आक्रोश है। जैन मुनि की हत्या के आरोपियों को गिरफ़्तार कर फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई कर जल्द से जल्द और सख्त से सख्त सजा दिलाने, कर्नाटक व संपूर्ण भारत में जैन संतों के पैदल विहार में सुरक्षा उपलब्ध करवाने की तथा देश में जैन धर्म तथा जैन तीर्थ व जैन संतों की सुरक्षा के लिए जैन आयोग की स्थापना की करने की मांग की। इस दौरान हाथों में तख्ती लेकर पुरुषों के साथ ही महिलाएं भी विरोध प्रदर्शन में शामिल रहीं, जैन संत की हत्या पर कठोर कार्यवाही तथा दोषियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...