https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 4 जुलाई 2023

हाथियों के समूह ने अधेड़ को कुचला, दिनभर आसपास करते रहे ही विचरण, रात निकाला गया शव



अनूपपुर। मंगलवार की सुबह छत्तीसगढ़ के मरवाही से मध्यप्रदेश के अनूपपुर वन मंडल के वन परीक्षेत्र जैतहरी अंतर्गत बीट चोलना के बचहाटोला में लिपटिस प्लांटेशन के बीच ग्रामीणों की भीड़ में हाथी देखने पहुंचे 55 वर्षीय जनार्दन सिंह पुत्र स्व,कुन्ना सिंह गोड पर एक हाथी ने हमला कर कुचल दिया जिससे अधेड़ की मौके पर मौत हो गई।

छत्तीसगढ़ के मरवाही से आज पांच हाथियों का समूह ने ग्रामीणों की भीड़ में हाथी देखने पहुंचे 55 वर्षीय जनार्दन सिंह पुत्र स्व,कुन्ना सिंह गोड पर एक हाथी ने हमला कर कुचल दिया जिससे अधेड़ की मौके पर मौत हो गई। पूरे दिन घटनास्थल के 500 मीटर की परिधि के आसपास विचरण करते हुए ग्रामीणों के खेत-बाड़ी में लगे कटहल,केला एवं अन्य तरह के पेड़ों एवं फलों को अपना आहार बनाते रहें जिससे अधेड़ का शव रात 7 बजे हाथियों के समूह के आगे जाने पर वन अधिकारियों एवं पुलिस के समक्ष निकाल कर जैतहरी चिकित्सालय भेजा गया, वहीं हाथियों का समूह अभी बचहाटोला से कुकुरगोड़ा के बरटोला के बीच बिचरण कर रहे हैं। इस दौरान एक ग्रामीण के घर को तोड़-फोड़ की।

हाथियों के पूरे दिन विचरण दौरान वन मंडलाधिकारी अनूपपुर एस,के,प्रजापति,एसडीओ वन अनूपपुर प्रदीप कुमार खत्री, वन परिक्षेत्र अधिकारी जैतहरी विवेक मिश्रा, जैतहरी थाना से उप निरी, रंगनाथ मिश्रा, परिक्षेत्र सहा, वेंकटनगर रामसुरेश शर्मा,परिक्षेत्र सहा,जैतहरी आर,एस,सिकरवार वन्यजीव संरक्षक अनूपपुर शशिधर अग्रवाल, सीईओ जैतहरी बी,एम,मिश्रा ग्राम पंचायत के सरपंच,सचिव,पटवारी हाथियों के निगरानी में लगे रहें। समय-समय पर ग्रामीणों दवारा हाथियों के समूह से दूर रहने एवं अपने घरों को सुरक्षित करने हेतु मुनादी की गई। इस दौरान बचहाटोला, कुकुरगोड़ा के बरटोला गांव में हाथी विचरण क्षेत्र से ग्रामीणों को घरों से सुरक्षित निकालकर बीच बस्ती में सुरक्षित रखा गया, हाथियों के देर रात विचरण करने पर वन विभाग एवं जैतहरी पुलिस द्वारा सतत निगरानी रखी जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...