https://halchalanuppur.blogspot.com

रविवार, 16 जुलाई 2023

फिर मिला अश्‍वासन: दोपहर बाद काम पर लौटी नर्स, हड़ताल खत्म

अनूपपुर। नर्सिग आफिसर्स ने अपनी मांगो को लेकर अनूपपुर में 15 जुलाई को दो घंटे संकेतिक हड़ताल करते हुये 16 जुलाई को अनिश्चित कॉलीन हड़ताल पर चली गई थी। वहीं भोपाल में हड़ताल पर गए कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ मुलाकात की। इसमें मुख्यमंत्री के ग्रेड पे 2 देने के आश्वासन दिया, जिसके बाद स्टॉफ नर्स ने काम पर लौटने की घोषणा कर दी। नर्सिंग ऑफिसर्स एसोसिएशन अनूपपुर की अध्यक्ष नीना खेस ने हड़ताल खत्म होने के उपरांत सिविल सर्जन डॉ. एस.आर. परस्ते को अपने कार्य पर उपस्थिति देने की सूचना दी गई।

जिलाध्यक्ष नीना खेस ने बताया कि नर्सिग ऑफिसर्स एसोसिएशन म.प्र. के प्रदेशव्यापी हड़ताल के आह्वान पर 15 जुलाई को दो घंटे सांकेतिक हड़ताल एवं 16 जुलाई को पूर्ण अनिश्चित कॉलीन हड़ताल में नर्सिंग ऑफिसर्स इकाई अनूपपुर शामिल रही है। रविवार की दोपहर उपरांत प्रदेशाध्यक्ष रमेश जाट की सरकार सो संवाद एवं आश्वासन पर अपना अनिश्चितकॉलीन हड़ताल समाप्त करने की घोषणा कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह नर्सिंग आफिसर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और स्वास्थ्य मंत्री स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी के साथ मुलाकात की। इसके बाद हड़ताल खत्म करने की औपचारिक घोषणा कर दी गई। बैठक में इस बात पर सहमति बनी कि राज्य वेतन आयोग से संबंधित मांगों को लेकर अनुशंसा की जाएगी। इसके अलावा नियम परिवर्तन से संबंधित मांगों को लेकर उच्चस्तरीय समिति का गठन किया जाएगा। गौरतलब है कि ग्रेड-पे में बढ़ोतरी समेत 10 सूत्री मांगों को लेकर नर्सिंग स्टाफ हड़ताल पर थी, इसकी वजह से सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं भी प्रभावित हो रही थीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...