https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 22 जुलाई 2023

युकां की आदिवासी सम्मान यात्रा में युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने आदिवासियों के लिए भाजपा गैर संवेदनशील बताया

अनूपपुर। युवक कांग्रेस की आदिवासी सम्मान यात्रा शनिवार को अनूपपुर पहुंचने पर कांग्रेस के सभी संगठनों ने नगर प्रवेश के साथ ही बाईक रैली निकाल जमकर स्‍वागत किया। जहां युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने बड़ा प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए पटवारी भर्ती को लेकर जमकर निशाना साधा।

भूरिया ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि यह कैसे हो सकता है कि पटवारी भर्ती में मध्य प्रदेश में टॉप 10 में आने वाले 7 एक ही कॉलेज के हैं। उनको प्रदेश की राजधानी व जिलों के बारे में भी नहीं पता है। इससे पहले भी कृषि विस्तार अधिकारी भर्ती में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का नाम आया था। शिक्षक भर्ती में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह का नाम आया था, लेकिन किसी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने प्रदेश सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए आदिवासियों के लिए भाजपा को गैर संवेदनशील बताया। उन्होंने पेशाब कांड व अन्य घटनाओं के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार बताया। मणिपुर में महिलाओं के साथ अमानवीय घटना का भी जिक्र किया।

युवक कांग्रेस की आदिवासी सम्मान यात्रा 19 जुलाई को सीधी जिले से शुरू हुई थी। यह प्रदेश की 36 आदिवासी आरक्षित विधानसभा सीट व 18 जिलों के 36 आरक्षित विधानसभा सीट से होकर गुजरेगी। 7 अगस्त को झाबुआ में यात्रा का समापन होगा। यात्रा में आदिवासी मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष राजू नेताम, महिला आदिवासी मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष,अनूपपुर कांग्रेस जिला अध्यक्ष रमेश सिंह, कार्यवाहक अध्यक्ष मयंक त्रिपाठी, युवक कांग्रेस जिला अध्यक्ष गुड्डू चौहान, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष रफी अहमद सहित सैकड़ों आदिवासी समाज के कांग्रेस कार्यकर्ता एवं अन्‍य कांग्रेस जन शामिल रहें।


बिना हेलमेट की निकली बाईक रैली


आदिवासी स्वाभिमान यात्रा के दौरान अनूपपुर में निकाली गई बाइक रैली में यातायात नियम का जमकर मजाक उडाया गया। रैली में बाइक चलाते हुए विक्रांत भूरिया सहित कोई नेता हेलमेट नहीं लगाया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...