https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 12 जुलाई 2023

हाथियों के उत्पात से परेशान ग्रामीणों ने भगाने कलेक्टर से लगाई गुहार

 


अनूपपुर। जिले में छत्तीसगढ़ से आयें 5 हाथियों का समूह वन परीक्षेत्र जैतहरी के ग्राम गोबरी सहित आसपास ग्रामों में उत्पात मचा रहा हैं। हाथियों का समूह कई घरों को तोड़कर उसमें रखे अनाज को अपना आहार बनाते है। जिससे परेशान ग्रमीण गोबरी गांव के ग्रामीण बुधवार को कलेक्टर के पास पहुंच कर हाथियों के समूह को जिले से बाहर भगाने की गुहार लगाई।

गोबरी गांव के ग्रामीणों ने शिकायत में बताया कि ग्राम पंचायत गोबरी में 5 हाथियों का समूह गोबरी के ठेगरहा टोला में जुलाई से लगातार कई घरों को उजाड़ दिया हैं। जिसे काफी नुकसान हुआ हैं। गांव के लोग इससे दहशत में और रात में सो नहीं पा रहें हैं। वन विभाग की ओर से भी लगातार हाथियों को भगाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन उसके बाद भी असफल है। उन्होंने मांग की है कि हाथियों के समूह को भगाने की कार्रवाई की जाए।

गांव के सरपंच गुड्डी बाई के पति बाबू लाल ने बताया की गांव में सभी कच्चे घर हैं। जिसे हाथियों का समूह तोड़ दे रहे हैं। हम जाए तो जाए कहां? ग्राम पंचायत जगह स्कूल में भी इतनी जगह नहीं है कि पूरे गांव वासियों वहां रह सकें। गोबरी में ही 15 से 20 घरों को हाथियों ने नुकसान पहुंचा चुके हैं।

एक ग्रामीण ने बताया कि मेरे घर में रखे धान, चावल ,मक्का एवं गेहूं को खाकर मेरे तीन कमरे के घर को पूरी तरह से तोड़ दिया हैं। मेरे पास खाने के लिए कुछ नहीं हैं। परिवार में 10 से ज्यादा सदस्य हैं, जिसमें छोटे-छोटे बच्चे हैं। अब मैं उनको बरसात में लेकर कहां जाऊं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...