https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 4 जुलाई 2023

अमरकंटक नवोदय विद्यालय का छात्र भव्य सकुरा साइंस कार्यक्रम भाग लेने जायेंगा जपान



अनूपपुर/अमरकंटकजापान में सकुरा साइंस कार्यक्रम के एक्सचेंज प्रोग्राम के अंतर्गत जिले के अमरकंटक में संचालित जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा दसवीं का छात्र भव्य दत्ता 6 दिवसीय जापान यात्रा के लिए जपान जायेंगा। जिसके लिए बुधवार को अमरकंटक से सिहोर वहां से दिल्ली जायेंगा जहां से जपान के लिए रवाना होगा।

नवोदय विद्यालय की प्राचार्या कविता सिंह ने बताया कि जपान सरकार और नवोदय विद्यालय के अनुबंध के तहत दोनो ही जगहो के बच्चोंर का एक्सचेंज प्रोग्राम के अंतर्गत वहां के चयनित बच्चेा यहां आते हैं और यहां के वहां जाते हैं। इसके लिए देशभर से 22 बच्चों का चयन हुआ हैं जिसमे मध्य प्रदेश के दो बच्चे शामिल हैं। जिसमें से एक अमरकंटक नवोदय विद्यालय का भव्य दत्ता हैं। जहां 09 जुलाई से 15 जुलाई होने सकुरा साइंस कार्यक्रम में शामिल होगा।

प्राचार्या ने बताया कि भव्य दत्ता लगातार विज्ञान प्रदर्शनी में राष्ट्रीय स्तर, विभिन्न ओलंपियाड में राष्ट्रीय स्तर तक प्रतिनिधित्व कर चुका हैं। विगत कई वर्षों से भव्य दत्ता खगोल शाला शोध में शामिल हुए तथा क्षुद्रग्रह की खोज की जिसकी वजह से राष्ट्रीय स्तर पर चयन हुआ। नवोदय विद्यालय के लिए भव्य ने भव्यता से कर दिखाया। वहीं भव्य दत्ता ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय विद्यालय की शिक्षण प्रणाली को देते हुए अपने हाउस शिक्षक डॉ ए.के.शुक्ला सहित सभी शिक्षकों व प्राचार्य का आभार व्यक्त किया। 

श्रवण उपाध्‍याय


1 टिप्पणी:

  1. भव्य की भव्यता से रोमांचित हैं शहडोल के बाशिंदे।
    शहडोल मीडिया की ओर से बधाई शुभकामनाएं

    जवाब देंहटाएं

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...