https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 11 जुलाई 2023

नर्सिंग ऑफिसर एसोसिएशन ने सरकार पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप, आंदोलन की दी चेतावनी

अनूपपुर। उच्च स्तरीय वेतनमान देने,पुरानी पेंशन योजना लागू करने, वर्षों से लंबित पदोन्नति सहितअन्‍स मांगों पर सरकार की वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए मंगलवार को नर्सिंग ऑफिसर एसोसिएशन ने जिला चिकित्सालय परिसर में प्रेसवार्ता की। जिसमें बताया कि न्यायालय द्वारा हस्तक्षेप के पश्चात संगठन के द्वारा आंदोलन वापस ले लिया गया तथा न्यायालय द्वारा शासन को समिति का गठन करने का निर्देश दिया गया था। जिस पर शासन के द्वारा कोई कार्यवाही अब तक नहीं की गई, जिससे आक्रोशित होकर नर्सिंग ऑफिसर एसोसिएशन अनूपपुर 12 जुलाई को शासन प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन सौंप कर आंदोलन की शुरूआत होगी।

नर्सिंग ऑफिसर एसोसिएशन की जिलाध्यक्ष नीना खेस ने बताया कि सरकार न्यायालय के आदेश की अवहेलना करते हुए आज तक समिति का गठन नहीं कर सकी। जिसके विरोध में नर्सिंग ऑफिसर एसोसिएशन 12 जुलाई को शासन प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन सौंपेंगे, जिसके पश्चात 19 जुलाई को 2 से 4 तक शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन कर 28 जुलाई को भोपाल में प्रशासन को स्मरण पत्र दिया जाएगा। इसके बावजूद मांगों पर निराकरण नहीं किया गया तो काम बंद करते हुए आंदोलन किया जाएगा। एसोसिएशन की प्रमुख मांगों में उच्च स्तरीय वेतनमान देने,पुरानी पेंशन योजना लागू करने, वर्षों से लंबित पदोन्नति को शुरू करते हुए नर्सेज की पदोन्नति करने और नर्स को डेजिग्नेशन प्रमोशन दिए जाने, शासकीय नर्सिंग कॉलेज में अध्ययनरत छात्राओं को कलेक्ट्रेट दर् पर 18000 प्रतिमाह मानदेय दिए जाने की मांग की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...