https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 20 जुलाई 2023

वायरल वीडियो: जिला पंचायत सीईओ के बिगड़े बोल-कहा गांव के मुखिया को जूते मार के भगा दूंगा, हुए स्थानांतरित

मामला दो पंचायतों के बीच स्‍कूल बाउंड्रीवॉल बनाने का

अनूपपुर निर्माण कार्यो का निरीक्षण करने पहुंचे जिला पंचायत सीईओ ने गांव के मुखिया को जूता मारने की धमकी देने का वीडियो सोशल मीडिया पर गुरूवार को जमकर वायरल हो रहा है। वहीं सरपंच पति से ने कहा कि मैं इसकी शिकायत थाने में करूंगा। ज्ञात हो कि ग्राम पंचायत मनौरा में आदिवासी महिला सरपंच कुंती सिंह मसराम है। वहीं आज हुए स्थानांतरण में सीईओ जिला पंचायत अभयसिंह ओहरिया को स्थानांतरित करते हुए मध्य प्रदेश शासन ने उपसचिव पद पर नियुक्त की हैं। एवं अनूपपुर के नए जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी तन्मय वशिष्ट शर्मा बैहर बालाघाट से अनूपपुर किया गया हैं।

मामला ग्राम पंचायत मनोरा और गोरसी का हैं। जहां उपयंत्री राजेश शर्मा और एसडीओ की लापरवाही से ग्राम पंचायत मनोरा की भूमि पर ग्राम पंचायत गोरसी हायर सेकेंडरी स्कूल की बाउंड्रीवॉल स्वीकृत हुई है। जिसका बजट 25 लाख रुपए बताया जा रहा हैं। जिसे मस्टर रोल बनने की वजह से यह अब बदला नहीं जा सकता।

ग्राम पंचायत मनोरा के लोगों ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि हमारी जमीन पर गोरसी के स्कूल के बाउंड्रीवॉल के लिए जमीन क्यों स्वीकृत कराई गई। मनोरा गांव की जमीन में ग्राम पंचायत मनोरा के नाम से बाउंड्रीवॉल स्वीकृत कराना था। इसी बात को लेकर ग्राम पंचायत मनोरा के सरपंच ने आपत्ति जताते हुए जिला पंचायत सीईओ से शिकायत की। जिस पर जिला पंचायत के सीईओ अभय सिंह ओहरिया, एसडीएम जैतहरी अंजलि द्विवेदी और तहसीलदार मौके निरिक्षण के लिए पहुंचे। जिला पंचायत सीईओ ने निरीक्षण करने के बाद कहा कि निर्माण तो जहां स्वीकृत हुई है, वहीं बनेगा। स्वीकृत एजेंसी ग्राम पंचायत मनोरा को दे दी जाए। इस पर जिला पंचायत सीईओ ने गांव वासियों की सहमति मांगी तो किसी ने मुखिया से पूछने की बात कही। सीईओ ने गुस्से में कहा कि विकास मुखिया के घर से नहीं चलेगा। वह चारों तरफ दिखना चाहिए। मुखिया कुछ नहीं मुखिया को भी जूते मार के भगा दूंगा। जिसका सोशल मीडिया में वीडियो वायरल हो गया।

ग्राम पंचायत मनौरा सरपंच कुंती सिंह मसराम के पति दिनेश सिंह ने कहा कि सीईओ ने जब निरीक्षण किया तो मैं मौके पर मौजूद था और सीईओ ने मेरी पत्नी के खिलाफ अपशब्द कहे, जिसको लेकर मैं थाने में शिकायत करूंगा।

इस संबंध में जिला पंचायत सीईओ अभय सिंह ओहरिया से फोन पर बात करने पर उन्‍होने कहा कि मै अभी व्‍यस्‍त हूं बाद में बात करूंगा।

 

1 टिप्पणी:

  1. यदि सीईओ ने इस तरह की टिप्पणी की है तो वह सर्वशक्ति गलत है इस जनप्रतिनिधि और वह भी महिला के खिलाफ इस तरह की टिप्पणी करने पर जांच के बाद उन्हें दंडित किया जाना चाहिए

    जवाब देंहटाएं

संजीवनी अस्पताल में डेंगू से युवक की मौत,डेंगू के 5 मरीज जिला चिकित्सालय में भर्ती

चार मरीज हैदराबाद से तो दो मरीज पुणे से लौटे थे वापस  अनूपपुर। जिला चिकित्सापलय अनूपपुर में डेंगू के 5 केस सामने आ चुके हैं। जिसमें 1 डेंगू ...