https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 7 जुलाई 2023

गुजरात हाईकोर्ट ने राहुल गाँधी के आवेदन को किया खारिज, कांग्रेस ने किया मौन प्रदर्शन

 राहुल गांधी को मानहानि मामले में फंसाकर रद्द कराई सदस्यता- कांग्रेस जिलाध्यक्ष रमेश सिंह  



अनूपपुर। गुजरात हाईकोर्ट ने राहुल गांधी के आवेदन खारिज करने के विरोध में अनूपपुर में जिला कांग्रेस अनूपपुर ने मौन रहते हुए विरोध प्रदर्शन किया। ज्ञात हो कि लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान कर्नाटक के कोलार की एक रैली में राहुल गांधी ने मोदी सरनेम को लेकर बयान दिया था। इसको लेकर भाजपा विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया था। इसमें उन्हें बीते मार्च में सूरत की अदालत ने धारा 504 के तहत दो साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद राहुल की लोकसभा सदस्यता चली गई। ऐसे में इस फैसले पर सबकी निगाहे थी।

जिला कांग्रेस अनूपपुर ने राहुल गांधी के गुजरात हाईकोर्ट द्वारा आवेदन खारिज करने के विरोध में 7 जुलाई शुक्रवार को जिला कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में गांधी प्रतिमा के सामने कांग्रेस जिलाध्यक्ष रमेश सिंह मौन के नेतृत्‍व में मौन प्रदर्शन प्रदर्शन किया। कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने इसे मोदी सरकार में जनता की आवाज दबाने वाला मामला बताया। उन्‍होंने केंद्र की भाजपा सरकार को आडे हाथों लेते हुए कहा कि मोदी सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है। षडयंत्र के तहत हमारे नेता राहुल गांधी को मानहानि मामले में फंसाकर उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई। जनता की आवाज को दबाने का काम कर रही है। इसके कारण आज कांग्रेस को मौन रखा हैं। देश में भाजपा की नफरत के खिलाफ देशवासियों के दिल में प्रेम का बीज जगाने राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा की जिसके समर्थन से घबराई मोदी सरकार ने एक पुराने चुनावी सभा में दिए बयान को आधार बनाकर सरकार ने षडयंत्र के तहत राहुल की सदस्यता रद्द कराई। देश की जनता मोदी सरकार की नफरत की राजनीति को समझने लगी है। पूरे देश की जनता, नफरत फैलाने वाली सरकार को उखाड़ फेंकने तैयार है।

इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष प्रीति सिंह, वासुदेव चटर्जी, पार्षद रियाज खान,  पूर्व पार्षद पुरुषोत्तम चौधरी, राम सजीवन गौतम पूर्व पार्षद रामाधार बैगा, भूरा यादव, राजेश द्विवेदी, दीपक पांडे, श्याम सिंह, निरंजन सिंह, सतेंद्र चंद्र प्रताप सिंह, खलील मेनन आदि उपस्थित रहें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...