https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 12 अक्तूबर 2023

विधायक के विरूध फेसबुक पोस्ट: कोतमा से भाजपा उम्मीदवार पर आर्दश आचार संहिता उल्लंघन का लगा आरोप, कांग्रेस ने दर्ज कराई शिकायत

अनूपपुर। जिले के कोतमा विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार दिलीप जायसवाल के खिलाफ कांग्रेस ने कोतमा थाने में शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें सोशल मीडिया पर विधायक सुनील सराफ के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने और आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाया हैं। दिलीप जायसवाल पर आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग की है। 

जिला कांग्रेस सचिव चंद्रभान मिश्रा शिकायत में बताया हैं कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद कोतमा विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार दिलीप जायसवाल ने अपने फेसबुक आईडी से कांग्रेस 'राहुल गांधी की महिला विरोधी मानसिकता का सटीक उदाहरण देखिए' नाम से एक पोस्ट की गई थी। इस पोस्ट में यह दिखाया गया कि महिला से छेड़छाड़ के आरोपी विधायक सुनील सराफ से राहुल गांधी का स्वागत करवाया जाता है। जबकि चंद्रभान ने बताया कि सुनील सराफ पर लगे आरोप को उच्च न्यायालय निरस्त कर चुका हैं। अब उन पर कोई ऐसा प्रकरण लंबित नहीं है।

चंद्रभान ने बताया कि उच्च न्यायालय के आदेश अनुसार आरोप मुक्त होने के बावजूद भी दिलीप जायसवाल ने आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए वर्तमान विधायक कोतमा पर सामाजिक मान प्रतिष्ठा और छवि को हानि पहुंचाने की आशा से यह पोस्ट किया है। इस पोस्ट को कई लोगों के पढ़ने व देखने से विधायक सुनील सराफ की ख्याति को आघात पहुंचा है। यह दण्डनीय अपराध है व आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन है। दिलीप जायसवाल के खिलाफ प्रकरण दायर कर कार्रवाई करने की मांग की हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...