https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 23 अक्तूबर 2023

मंत्री बिसाहूलाल अनूपपुर से कोतमा से भाजपा-कांग्रेस उम्मीदवारों ने जमा कराया नामांकन पत्र


अनूपपुर। विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई हैं सोमवार 23 अक्टूबर को अनूपपुर जिले की दो विधानसभाओं पर भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों ने अपने-अपने नामांकन जमा कराया। अनूपपुर विधानसभा से प्रदेश शासन के खाद्य व नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने मूर्हत के हिसाब से नामांकन भरा। कोतमा विधानसभा से भाजपा के दिलीप जयसवाल कांग्रेस के सुनील सर्राफ ने कोतमा रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय में अपना नाम निर्देशन पत्र जमा कराया।

निर्वाचन आयोग ने 09 अक्टूबर को निर्वाचन की घोषणा की गयी थी। जिसमें 21 अक्टूबर को जारी अधिसूचना के पश्चात विधानसभा निर्वाचन में अभ्यर्थी 21 से 30 अक्टूबर तक नाम निर्देशन पत्र जमा कर सकेंगे। 23 अक्टूबर को तीन प्रत्याशियों द्वारा नामांकन फार्म भरे गये। विधानसभा अनूपपुर (अ.ज.जा.) के लिए भारतीय जनता पार्टी से बिसाहूलाल सिंह ने अपना नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किया। विधानसभा कोतमा से भारतीय जनता पार्टी के दिलीप जायसवाल तथा कांग्रेस के सुनील सर्राफ ने अपना-अपना नाम निर्देशन पत्र जमा कराया। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 88-पुष्पराजगढ़ से संबंधित नामांकन फार्म भरने की जानकारी निरंक है।

ज्ञात हो कि बिसाहूलाल सिंह चार दशकों से कांग्रेस की राजनीति छोड़ कर 2020 में कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर उपचुनाव में 35 हजार से अधिक मतों से विश्वनाथ सिंह को हराकर भारतीय जनता पार्टी से निर्वाचित हुए थे। इस बार भारतीय जनता पार्टी ने पुनः उम्मीदवार बनाया है। वहीं अपने कार्यकर्ताओं के साथ बिसाहूलाल सिंह 27 अक्टूबर को नामांकन भरेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...