https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 12 अक्तूबर 2023

भाकपा ने कोतमा विधानसभा में राधा देवी को बनाया उम्मीदवार

अनूपपुर। भारती कम्युनिस्ट पार्टी अनूपपुर जिले की कोतमा विधानसभा (समान्‍य) सीट के लिए उम्मीदवार राधा देवी को बनाने की घोषणा कर दी हैं। मध्य प्रदेश राज्य सचिव मंडल सदस्य कामरेड विजेंद्र सोनी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि कोतमा विधानसभा क्षेत्र से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की उम्मीदवार राधा देवी होगी जो दलित समाज से हैं।

कामरेड विजेंद्र सोनी ने 12 अक्टू्बर को बताया कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने सामान्य विधानसभा क्षेत्र से एक दलित महिला को उम्मीदवार बनाने के पीछे अपने वैचारिक प्रतिबद्धता को स्पष्ट किया हैं, जब देश की आधी आबादी महिलाओं की है लेकिन उनका प्रतिनिधित्व देने से दोनों बड़ी राजनीतिक पार्टियां इनकार कर रही हैं, और सिर्फ दलित आदिवासी और महिलाओं के समर्थन में गाल बजाने का काम कर रही है, इसके उलट भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने धरातल में जाकर दलित आदिवासी समाज को आगे बढ़ाने और महिलाओं को नेतृत्व देने के उद्देश्य से कोतमा विधानसभा के सामान्य सीट पर दलित आदिवासी महिला को उम्मीदवार बनाया हैं। पार्टी ने कोतमा विधानसभा के लिए चुनाव संचालन समिति का गठन भी करते हुए कोतमा विधानसभा के वरिष्ठ मजदूर नेता कामरेड विजय सिंह बघेल को प्रभारी निर्वाचित किया है। सह प्रभारी पार्टी के वरिष्ठ नेता कामरेड जनक राठौर, जिला सचिव कामरेड संतोष केवट, कोतमा विधानसभा सचिव कामरेड महमूद एवं पूर्व सचिव कामरेड भगवेन्द्र तिवारी निर्वाचित किए गए हैं जो शीघ्र ही कोतमा विधानसभा में चुनाव की रणनीति बनायेंगे।

राज्य केंद्र की ओर से कामरेड हरिद्वार सिंह सहायक सचिव भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी मध्य प्रदेश एवं पार्टी मध्य प्रदेश सचिव मंडल सदस्य कामरेड विजेंद्र सोनी की देखरेख में चुनाव कार्रवाई संचालित की जाएगी। पार्टी ने मतदाताओं से अपील की है कि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के जन विरोधी नीतियों के खिलाफ तीसरे विकल्प के रूप में कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार को मौका दें। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...