https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 31 अक्तूबर 2023

कांग्रेस उम्मीदवार नहीं बनाये जाने से नराज प्रदेश महामंत्री ने दिया त्यागपत्र, पार्टी नेताओ पर टिकिट बेचने का लगाया आरोप


कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने बताया दुखद,कहां पार्टी को कोई फक्र नहीं पडेगा

अनूपपुर। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को अब ज्यादा समय नहीं बचा है। ऐसे में कांग्रेस के नेताओं का भाजपा में शामिल होने का सिलसिला जारी है। अनूपपुर के कांग्रेस से वर्ष 2020 उपचुनाव उम्मीदवार एवं प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री विश्वनाथ सिंह अनूपपुर विधानसभा का कांग्रेस उम्मीदवार नहीं बनाये जाने से नराज मंगलवार को अनूपपुर विधानसभा भाजपा उम्मीदवार खाद्य मंत्री एवं बिसाहूलाल सिंह के हाथों भाजपा में शामिल हो गयें। इसके साथ ही कांग्रेस के तीन युवा नेता जितेंद्र सोनी जिला अध्यक्ष सेवादल यूथ ब्रिगेड, मंडलम सकरा अध्यक्ष मानसिंह एवं विधानसभा अध्यक्ष आईटी सेल अनूपपुर आनंद मिश्रा ने भाजपा की सदस्यता ली। 17 नवंबर को मप्र में चुनाव होंगे है इससे पहले कांग्रेस को बड़ा झटका माना जा रहा है।

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को अब सिर्फ 16 दिन बचे है, जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे सियासत भी तेज होते जा रही है। अनूपपुर में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। अनूपपुर के कांग्रेस से वर्ष 2020 उपचुनाव उम्मीदवार एवं प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री विश्वनाथ सिंह अनूपपुर विधानसभा का कांग्रेस उम्मीदवार नहीं बनाये जाने से नराज थे जिस पर प्रदेश कांग्रेस ने नाराजगी दूर करने के लिए प्रदेश कांग्रेस का महामंत्री बनाया गया था। लेकिन नराजगी दूर नहीं हो सकीं। मंगलवार को खाद्य मंत्री एवं अनूपपुर विधानसभा भाजपा उम्मीदवार बिसाहूलाल सिंह ने भाजपा सदस्यता दिलाई। विश्वनाथ सिंह ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस में अब किसी की पूछ परख नहीं बची है। मैं किसी की बुराई नहीं करना चाहता हूं पर मैनें अपने राजनीतिक जीवन के 35 साल में से 20 साल कांग्रेस को दिए। उन्होंने कहा मुझसे जुड़े कार्यकर्ताओं को भी कांग्रेस ने निराश किया हैं। अनूपपुर की तीनों सीटों पर कांग्रेस की जीत होगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिए जाने का पत्र प्रेषित कर दिया। साथ ही पत्रकार वार्ता आयोजित कर कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से सभी पदों से इस्तीफा दिए जाने की बात कही। उनके साथ ही कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह ने भी कांग्रेस से इस्तीफा पूर्व में देने के बाद भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेने की बात कही। दोनों नेताओं ने कहा कि भाजपा के किसी बड़े नेता के आने पर 500 कांग्रेस के लोग बिसाहूलाल सिंह के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को भेजे त्यागपत्र में विश्वनाथ सिंह ने कहा कि पिछले 30 वर्षों से निरन्तर कांग्रेस संगठन में रहकर अपने पद अनुरूप पूर्ण निष्ठा और ईमानदारी से संगठन के दायित्वों का निर्वहन करता रहा हूँपिछले तीन वर्षो में निरन्तर मेरे द्वारा पूरी निष्ठा और ईमानदारी से काम करते हुए अनूपपुर विधानसभा में कांग्रेस के संगठन को मजबूत किया। कांग्रेस पर अरो लगाया कि उप-चुनाव में प्रत्याशी रहें लगभग सभी उम्मीदवारो को 2023 के आम चुनाव में उम्मीदवार बनाया है, और आज जब पूरे मध्यप्रदेश में आम चुनाव है, और कांग्रेस का वातावरण मीडिया के माध्यम से दिखाई पड़ रहा हैं। कांग्रेस का नारा कांग्रेस का हाथ गरीबो के साथ मात्र छलावा है। कांग्रेस का हाथ अमीरो के साथ है मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के इतिहास में पहली बार रूपये लेकर टिकट बेचने के आरोप लगे है, जिससे यह स्पष्ट हो जाता है कि कांग्रेस गरीब आदिवासियों का सिर्फ और सिर्फ शोषण करती है, कभी उनको आगे नहीं बढ़ाना चाहती है, जिससे व्यथित होकर मैं कांग्रेस के सभी पदो एवं प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूँ।

कांग्रेस प्रदेश महामंत्री विश्वनाथ सिंह के इस्तीफा देने पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष एवं अनूपपुर विधानसभा कांग्रेस उम्मीदवार रमेश सिंह ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह दुखद हैं पार्टीने उन्‍हें सब कुछ दिया, उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया जिसमें वह अपने वार्ड से हार गये थे। मैने उनके चुनाव में प्रचार किया था इस बार मैने कहा था कि मेरा साथ दे। उनके चले जाने से पार्टी को कोई फक्र नहीं पडेगा।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...