https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 13 अक्तूबर 2023

नागपुर-शहडोल को अनूपपुर तक विस्तार करने जिला कांग्रेस सौंपा ज्ञापन


अनूपपुर। नागपुर-शहडोल-नागपुर का अम्बिकापुर या अनूपपुर तक विस्तार को लेकर जिला कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में शुक्रवार को रेल मंत्री के नाम मुख्य स्टेशन प्रबंधक अनूपपुर ज्ञापन सौपकर जिले वासियों को सुविधा देने की मांग की हैं। ज्ञापन सौंपने में अधिवक्ता वासूदेव चटर्जी सहित अन्‍य कांग्रेस जन शामिल रहें।

जिला कांग्रेस ने सौंपे गये ज्ञापन में कहां हैं कि गत 25 वर्षो की मांग के अनुरूप रेल प्रशासन कर नागपुर शहडोल के मध्य ट्रेन चलाये जाने का निर्णय लिया गया जो दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे अंतर्गत सीआईसीसेक्शन का यह अंचल पिछड़ा क्षेत्र है जहां दूरगामी ट्रेन सुविधाओं का आभाव है, साथ ही अंचल में मल्टी सुपर स्पेशलिस्ट चिकित्सा सुविधाओं का भी आभाव है, नागरिकों को उच्च स्तर की चिकित्सा हेतु नागपुर जाना पडता है। कोई सीधी ट्रेन सुविधा न होने से यहां के नागरिकों को बिलासपुर या कटनी, जबलपुर होकर ट्रेन बदलकर नागपुर तक की यात्रा करनी पड़ती है। बार-बार ट्रेन बदलने से यात्रियों को असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। इस आदिवासी अंचल के नागरिकों को बेहतर यात्रा सुविधा प्रदान किये जाने के लिए शहडोल से नागपुर तक चलने वाली ट्रेन क्र० 1120111202 नागपुर-शहडोल–नागपुर का अनूपपुर अथवा अम्बिकापुर तक विस्तार करने की मांग की हैं।

कांग्रेस नेताओं ने बताया कि इससे सम्पूर्ण शहडोल संसदीय क्षेत्र सहित छग के सरगुजा एवं कोरबा संसदीय क्षेत्र के नागरिकों को यात्री सुविधा का लाभ मिल सकेगा। लोक हित को ध्यान में रखकर प्रस्थान सुबह नागपुर पहुंचने तथा शाम को अनूपपुर रवाना होने से यात्रियों को आवागमन में पूर्ण सुविधा उपलब्ध हो जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...