https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 15 अप्रैल 2023

जिले की 188 ग्राम पंचायतों के 320 मध्यान्ह भोजन वाली संस्थाओं का अधिकारियों ने किया औचक निरीक्षण

11 संस्थाओं में नहीं मिला मध्यान भोजन का संचालन नोटिस जारी
अनूपपुर। जिले के प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालय तथा आंगनवाड़ी केंद्रों में राज्य सरकार द्वारा संचालित किए जा रहे मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम के क्रियान्वयन के संबंध में मिल रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने अनुविभागीय दंडाधिकारीयों द्वारा 15 अप्रैल को जिले के 40 अधिकारियों को ग्राम पंचायतों का कलस्टर आवंटित कर प्राथमिक, माध्यमिक शालाओ तथा आंगनवाड़ी केंद्रों में संचालित किए जा रहे मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम के सत्यापन का कार्य कराया गया। ज्ञात हो कि कलेक्टर ने पिछले सप्ताह 150 से अधिक प्राथमिक,माध्यमिक शालाओं का निरीक्षण कर मध्यान भोजन कार्यक्रम क्रियान्वयन की जानकारी की रिपोर्ट ली गई थी। वहीं 11 मध्यान भोजन का संचालन करने वाली संस्थाओं में मध्यान भोजन कार्यक्रम का संचालन नहीं पाया गया जिसे गंभीरता से लेते हुए संबंधितो के विरुद्ध कारण बताओ नोटिस जारी किया गया हैं।
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभय सिंह ओहरिया ने शनिवार को बताया कि जिला स्तरीय अधिकारियों को कलस्टर बार ग्राम पंचायतों का आवंटन किया गया हैं जिनके द्वारा 188 ग्राम पंचायतों के 320 प्राथमिक, माध्यमिक शालाओ तथा आंगनवाड़ी केंद्रों का औचक निरीक्षण विगत दिवस किया गया, कुछ अधिकारियों द्वारा आज आवंटित क्षेत्रों के मध्यान भोजन वाली संस्थाओं का जायजा लिया गया हैं। जिनमें 11 मध्यान भोजन का संचालन करने वाली संस्थाओं में मध्यान भोजन कार्यक्रम का संचालन नहीं पाया गया जिसे गंभीरता से लेते हुए संबंधितो के विरुद्ध कारण बताओ नोटिस जारी किया गया हैं। समाधान कारक जवाब ना पाए जाने पर वैधानिक कार्रवाई की जायेंगी। जिले में मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम के सुचारू संचालन के लिए कलेक्टर तथा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा सतत मॉनिटरिंग को कर मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम के सुचारू संचालन तथा गुणवत्ता में अपेक्षित बदलाव हो सकें। बताया गया है कि आगे भी मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम का आकस्मिक निरीक्षण की कार्रवाई की जाएगी, कहीं भी गड़बड़ी मिलने पर दोषियों के विरुद्ध कठोर दंडात्मक कार्यवाही करने की बात कही गई हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कोयला चोरी के संदेह पर 1 करोड़ 25 लाख का 3 ट्रक कोयला जप्त

अनूपपुर। कोयलांचल में कोयला चोरी एवं तस्करी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। बुधवार- गुरूवार की रात कोतमा पुलिस ने तीन ट्रक कोयला चोरी का ...