https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 19 जून 2018

सडक निर्माण से पहले पेडॊं की होगी शिफ्टिंग

सभ्भागायुक्त के आदेश का सर्वत्र हुआ स्वागत्
अनूपपुर। अमरकंटक ति
राहे से तिपान पुल तक निर्माणाधीन सडक के आसपास लगे वर्षों पुराने पेडों को शिफ्ट करने की प्रक्रिया अपनाई जाएगी। इसे लेकर सभ्भागायुक्त  श्री जे के जैन ने अधिकारियों को इस आशय के निर्देश जारी किये हैं।पर्यावरण व हरियाली की रक्षा के लिये सभ्भागायुक्त जे.के.जैन की पहल का सर्वत्र स्वागत् किया गया है। भाजपा नेता व पूर्व जिला मीडिया प्रभारी मनोज द्विवेदी ने सभ्भागायुक्त श्री जैन की पेडों को शिफ्ट करने के आदेश को जिले के इतिहास मे  अद्वितीय बतलाते हुए पहल का स्वागत् किया है।
दर असल जिला मुख्यालय मे मार्ग निर्माण के दॊरान वर्षों पुराने पीपल,बरगद,आम व कुछ अन्य पेडों को बचाने के लिये  निलय त्रिपाठी, वरिष्ठ पत्रकार राजेश शिवहरे,श्रीमती शकुन्तला देवी ताम्रकार, वरिष्ठ पत्रकार राजेश शुक्ला,अजीत मिश्रा, अजय मिश्रा, मनोज शुक्ला सहित कुछ अन्य समाजसेवियों ने प्रशासन का ध्यानाकर्षण करते हुए मांग की थी कि पेडो को काटा न जाए बल्कि इन्हे सुरक्षित अन्य स्थानों पर शिफ्ट कर दिया जाए। यह मांग कमिश्नर श्री जे के जैन से की गयी तो उन्होंने इसे संग्यान मे लेते हुए विभाग के अधिकारियों को ऐसा करने के निर्देश दिये हैं।
अब उम्मीद की जा रही है कि पुराने पेडों का आंकलन करके इन्हे सुरक्षित शिफ्ट किया जाएगा।कमिश्नर की इस पहल का समाज के प्रत्येक वर्ग ने मुक्त कंठ से स्वागत करते हुए आभार प्रकट किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...