https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 18 जून 2018

नगर विकास मंच द्वारा भारी वाहनों की आवाजाही पर किया चक्काजाम

अनूपपुर जिला मुख्यालय के अमरकंटक -वेंकटनगर मार्ग पर बढते भारी वाहनो के दवाब के कारण जहां दुर्घटनाओं की आशंका बनी हुई है। वहीं भारी वाहनो के आवागमन से प्रतिदिन जाम की स्थिति बनी हुई है। जिससे लोगो को परेशान होना पड़ता है। जिसको लेकर नगर विकास मंच ने भारी वाहनो के प्रवेश पर रोक लगाए जाने तथा भारी वाहनो का प्रवेश रात 10 बजे से सुबह 4 बजे तक किए जाने को लेकर 24 अप्रैल को जिला प्रशासन से मांग की थी, वहीं मांग पूरी नही होने पर 18 जून को नगर विकास मंच द्वारा सोमवार को इंदिरा तिराहे में संकेतिक रूप से भारी वाहनो को रोक चक्काजाम किया गया। वहीं नगर विकास मंच द्वारा अरमंकटक-वेंकटनगर मार्ग में संकेतिक रूप से भारी वाहनो को रोक चक्काजाम करने की सूचना पर पुलिस प्रशासन ने 18 जून की सुबह ही यातायात विभाग द्वारा बरबरसपुर मार्ग एवं जैतहरी मार्ग पर ही सभी भारी वाहनो को खड़ा करा दिया गया।
निर्माणाधीन मार्ग की कछुआ गति बनी समस्या
नगर विकास मंच के संजीव द्विवेदी ने बताया कि अमरकंटक तिराहे से वेंकटनगर तक निर्माधीन मार्ग  का कार्य धीमी गति होने के कारण लोगो को परेशान होना पड़ रहा है। वहीं जिला मुख्यालय में ही ठेकेदार द्वारा सड़क के दोनो ओर नाली का निर्माण कराया जा रहा है, जहां ठेकेदार द्वारा नाली के लिए गड्ढे खोदे जाने के बाद मिट्टी को सड़क पर ही रख दिया गया है। जिसके कारण वाहनो को निकलने में भी काफी परेशानी हो रही है। इतना ही नही जिला प्रशासन सहित पीडब्ल्यूडी विभाग से पत्राचार कर भारी वाहनों के प्रवेश बंद किए जाने की मांग की गई थी, जिस पर पीडब्ल्यूडी विभाग ने हिन्दुस्तान पावर प्लांट जैतहरी को अनूपपुर-जैतहरी मार्ग पर भारी वाहनों के आवाजाही बंद कराने नोटिस जारी किया गया था। लेकिन पावर प्लांट द्वारा इस ओर अपनी उदासीनता बनाए हुए है। और रात-दिन बेधड़क भारी वाहनों की आवाजाही बनी हुई है। 
पुलिस प्रशासन ने मुख्यालय से दूर रूके वाहन

नगर विकास मंच द्वारा नगर में भारी वाहनो के प्रवेश को लेकर किए जाने वाले संकेतिक रूप से चक्काजाम पर पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन के निर्देशन पर सुबह से कोतवाली एवं जिला यातायात विभाग द्वारा बरबसपुर एवं जैतहरी मार्ग पर ही भारी वाहनो मुख्यालय में प्रवेश करने से रोक दिया गया, जिसके कारण मुख्यालय पर भारी वाहन प्रवेश  नही कर सके। वहीं शाम होते ही नगर विकास मंच द्वारा शाम 5 बजे यातायात विभाग के मना करने के बाद जबरन दो भारी वाहन नगर के अंदर प्रवेश कर गए। जिसे नगर विकासमंच द्वारा दोनो वाहनो को रोक सड़क के किनारे खड़ा करा दिया गया, जहां यातायात एवं कोतवाली पुलिस ने दोनो वाहनो को रात 10 बजे के बाद जाने के निर्देश दिए गए। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...