https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 11 जून 2018

सांसद के आश्वासन के बाद भी नही मिल सके डॉक्टर

सामूहिक उपवास के बाद होगा आमरण अनशन, सौपेंगे ज्ञापन
अनूपपुर कोतमा नगर के युवाओ द्वारा बीते 27 जून को शहडोल संसदीय क्षेत्र के सांसद ज्ञान सिंह को रोकते हुए स्वास्थ्य केन्द्र मे डॉक्टरों की कमी के कारण क्षेत्र के मरीजो को हो रही परेशानी से अवगत करा डाक्टर एवं एम्बुलेंस की मांग सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोतमा के लिए की गई थी। जहां युवाओ का आक्रोश देख सांसद द्वारा भाजपा के पदाधिकारियो के सामने15 दिन के अंदर डाक्टर एवं एम्बुलेंस की व्यवस्था किए जाने का आश्वासन दिया था। उक्त आश्वासन में दिए गए 15 दिन के समय बीतने के सांसद ज्ञान सिंह से युवा शक्ति संगठन के सदस्यो द्वारा दूरभाष से चर्चा करने पर सांसद द्वारा 200 बिस्तरो का अस्पताल, 2 डॉक्टर एवं एम्बुलेंस जल्द दिए जाने की बात कही गई। लेकिन उसका समय निश्चित नही किया गया। जिसके बाद आश्वासन की समयावधि के बाद भी कोई व्यवस्था ना मिलने के बाद 11 जून को नगर के लोगो द्वारा पूरे नगर मे भ्रमण कर व्यापारियो, समाजसेवियो को समर्थन जुटाया साथ ही 12 जून मंगलवार को राजस्व अधिकारी को आमरण अनशन को लेकर ज्ञापन सौपे जाने की बात कही गई है।               
एक दिवसीय सामूहिक उपवास पर
युवा शक्ति संगठन के प्रदीप उपाध्याय ने बताया कि शनिवार १६ जून को सैकडो लोगो द्वारा नगर के हद्रय स्थल गांधी चौक मे १ दिवसीय सामूहिक उपवास किया जाएगा, जिसके बाद भी कोई कार्यवाही ना होने की दशा मे आमरण अनशन किया जाएगा साथ ही आगामी दिनो मे होने वाले चुनाव के बहिष्कार की बात भी कही जा रही है। पूरे मामले को लेकर चुनाव पूर्व सियासत भी चल रहा है परिणामस्वरुप कुछ राजनीतिक रसूखदार युवाओ के विरोध प्रदर्शन को दबाने मे जुटे है।
पूरे मामले को लेकर सांसद ज्ञान सिंह से चर्चा किए जाने पर बताया कि फोर्स कंपनी का एम्बुलेंस क्रय करते हुए उसे आपातकालीन चिकित्सा सुविधा की दृष्टि से बनाया जा रहा है। लगभग १० दिनो मे कोतमा मे आ जाएगा। डॉक्टर की पदस्थपना के बारे मे बताया कि १३ जून को स्वास्थ्य प्रमुख सचिव गौरी सिंह के आने की संभावना है, जिनसे डाक्टरो के बारे मे चर्चा की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...