https://halchalanuppur.blogspot.com

रविवार, 10 जून 2018

गर्भवती महिला के साथ मारपीट, पुलिस ने नहीं लिखी रिपोर्ट

पैसे की मांग पर पीडि़त ने पुलिस अधीक्षक से लगाई न्याय की गुहार

अनूपपुर चौकी फुनगा अंतर्गत ग्राम पयारी में एक गर्भवती महिला के साथ गांव के ही कुछ लोगों द्वारा मारपीट किए जाने के मामले में तथा परिजनों द्वारा थाने में दर्ज कराने गए शिकायत में पुलिस की मनाही के बाद पीडि़त महिला ने घटना की सूचना पुलिस अधीक्षक से की। बताया जाता है कि पीडि़त महिला माया चौधरी पति बलराम चौधरी निवासी पयारी नंबर 1 ने एसपी को सौंपे गए पत्र में बताया कि वह 3 माह के गर्भ से हैं तथा सुबह के समय घर के सामने लगे खेत बाड़ी के पास कंडा बिनने गई थी, तभी जीवनदास, कनकदास, उषा चौधरी व उनकी सास ने मुझे कंडा बिनाने से मना किया। मैंने कहा कि यह कंडा मैंने ही गोबर से बनाया है और मैं कंडा लेने लगी। तभी पीछे से जीवनदास, कनकदास, उषा चौधरी व उनकी सास मुझसे धक्का मुक्की करने लगे। इसी दौरान मैं जमीन पर गिर गई तो जीवनदास मेरे पेट पर लात से प्रहार कर दिया। मैं बुरी तरह घायल हो गई और मुझे खून का रिसाव होने लगा। घटना की जानकारी अपने पति बलराम चौधरी व ससुर ललुआ चौधरी को दी, तब उन लोगों ने थाना चौकी फुनगा पहुंच कर मौजूद महिला अधिकारी से शिकायत दर्ज कराने का प्रयास किया। लेकिन उन्होंने मेरी रिपोर्ट नहीं लिखी। माया चौधरी का कहना है कि जिन लोगों ने मेरे साथ मारपीट की है वो आर्थिक रूप से मजबूत व राजनीतिक पकड़ वाले व्यक्ति हैं। वहीं चौकी में पदस्थ महिला अधिकारी दीपिका खरे द्वारा मुझसे रिपोर्ट लिखवाने के नाम पर 1000 रूपए की मांग की गई। मेरे द्वारा न देने पर मेरी रिपोर्ट नहीं लिखी गई। जिसके उपरांत मैं आपके पास न्याय की गुहार लगाने आई हूं।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...