https://halchalanuppur.blogspot.com

रविवार, 21 अप्रैल 2019

पति-पत्नी की हत्या करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुरानी रंजिश व बदनाम करने को लेकर कुल्हाडी से मारकर की थी हत्या

अनूपपुर वेंकटनगर चौकी अंतर्गत ग्राम पोंडी में 18 अप्रैल को हुई पति-पत्नी की हत्या के मामले में पुलिस 21 अप्रैल को खुलासा करते हुए हत्या के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जहां पूरे मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया झम्मा बैगा पति पड़रू बैगा का शव घर के बाहर खून से लथपथ पड़े होने की सूचना मिलते ही घटना स्थल पर पहुंच कर शव का निरीक्षण कर आसपास के लोगो ने 18 अप्रैल की शाम लगभग 7.30 बजे पडरू बैगा व उसकी पत्नी झम्मा बैगा के बीच विवाद होते हुए सुना था,जिनके बीच लाल सिंह ने बीच बचाव करने की बात भी पुलिस से कही थी, जिस पर पुलिस ने लाल सिंह पर संदेह  थाने ले आई जहां सख्ती के साथ पूछताछ की गई, जिस पर उसने अपना जुर्म कबूल करते हुए अपने भाई के साथ मिलकर हत्या करना स्वीकार किया। आरोपी लाल सिंह ने अपने छोटे भाई गंगा सिंह के साथ कुल्हाड़ी से वार कर दोनो पति-पत्नी की हत्या कर देना बताया। पड़रू बैगा अपनी पत्नी का अवैध संबंध मेरे साथ होने की बात कर मुझे बदनाम कर दिया था जिसके बाद से मैने अपने घर के पास स्थित कुएं से उन्हे पानी भरने को मना कर दिया जिसके बाद से विवाद शुरू हो गया था। 18 अप्रैल की शाम को मृतिका झम्मा बैगा मेरे घर के सामने स्थित हैण्डपंप में नहाने आई थी,जहां उसके पति पड़रू बैगा उसे काफी समय लग जाने पर उसे गाली देता हुआ वहां पहुंच गया। हैण्डपंप पर नहा रही पड़रू बैगा की पत्नी झम्मा बैगा वहां आकर बीच बचाव करने लगी,जिसके बाद दोनो पर कुल्हाड़ी से वार करते हुए उन्हे घायल कर दिए और दोनो ही वहां बेहोश हो गए। जिसके बाद हैण्डपंप के पास ही झम्मा बैगा की मौत हो गई तथा पड़रू बैगा घायल अवस्था में उठकर अपने घर की तरफ चला गया था। आरोपी लाल सिंह के अनुसार पड़रू बैगा द्वारा अपनी पत्नी व मेरे अवैध संबंध होने की बात कह पूरे गांव में मुझे बदनाम किया था, वहीं घटना के दिन मुझे लगा की आसपास के लोगो ने मुझे भी वहां पर देखा है जिसके बाद अपने आप को बचाने के लिए मैने पति-पत्नी के बीच हुए विवाद पर बीच बचाव की जानकारी देते हुए पड़रू बैगा पर ही अपनी पत्नी की हत्या करना का झूठा आरोप लगा दिया था। हत्या करना स्वीकार करने के बाद पुलिस ने लाल सिंह के घर से हत्या में प्रयुक्त की गई कुल्हाड़ी को जब्त करते हुए दोनो आरोपी लाल सिंह पिता सुखलाल सिंह उम्र 32 वर्ष एवं गंगा सिंह पिता सुखलाल सिंह उम्र 30 वर्ष को 21 अप्रैल को गिरफ्तार करते हुए उनके खिलाफ धारा 302, 34 के तहत मामला पंजीबद्घ किया है। वहीं इस पूरे मामले में पति-पत्नी की हत्या का खुलासा करने में जैतहरी थाना प्रभारी रवि शंकर शुक्ला, उप निरीक्षक हरिशंकर शुक्ला,आकांक्षा सिंह,सहायक उप निरीक्षक विरेन्द्र तिवारी एवं प्रधान आरक्षक सुरेश कोरी ने दोनो आरोपियों को पकड़ते हुए हत्या की गुत्थी सुलझाने में सरहनीय प्रयास किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...